नैनपुर नगर में तेजी से बढ़ रहा डीजल चोर गिरोह, बढ़ रही डीजल चोरी की वारदात - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Monday, September 27, 2021

नैनपुर नगर में तेजी से बढ़ रहा डीजल चोर गिरोह, बढ़ रही डीजल चोरी की वारदात


रेवांचल टाइम्स :- नैनपुर नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में सड़क किनारे खड़े वाहनों से डीजल चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाईवे मार्ग एवं हाईवे से लगे ढाबों में खड़े वाहनों पर यह गिरोह दबिश देता है इन दिनों यह गिरोह अधिक सक्रिय है जो रात में सड़क किनारे खड़े वाहनों के टैंक से डीजल पार कर देता है। लगातार चोरी की वारदातों के बाद पुलिस ने अनेकों बार इन डीजल चोर गिरोह को पकड़ कर मामला कायम किया लेकिन यह गिरोह दिनोंदिन बढ़ता नजर आ रहा है एवं चोरी की वारदात भी बढ़ती नजर आ रही है। इनके हौसले इस लिये बुलंद है, क्योंकि यह बखूबी जानते हैं कि पकड़े जाने पर भी किसी प्रकार की कड़ी सजा उन्हें नहीं होगी बल्कि पैसा खर्च कर जमानत पर बाहर हो जाएंगे और कुछ दिनों में केस भी रफा-दफा हो जाएगा।

ऐसा हर बार देखा गया है कि, किसी भी डीजल चोर गिरोह को अभी तक कोई बड़ी सजा नहीं हुई है।


स्थानीय लोगों ने बताया कि वाहनों से डीजल चोरी का सिलसिला पिछले कई सालों से चल रहा है। गिरोह के लोग इतने शातिर हैं कि वाहन के केबिन में बैठे लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगती। रात में सड़क किनारे खड़े होने वाले वाहनों को यह गैंग निशाना बनाता है। इस डीजल चोरी की वारदात में नैनपुर नगर के सबसे ज्यादा युवा शामिल हैं रोजगार की तलाश में भटक रहे युवाओं को यह काम अधिक आसान लगता है, और कम समय में मोटी रकम कमाने का आसान जरिया नजर आता है।


सुबह होने पर वाहन के स्टाफ को पता चलता है कि टैंक से डीजल खाली है। इसके लिए गिरोह पूरी तैयारी से इस मार्ग में चलता है। उसके पास चोरी के लिए साजो सामान व वाहन भी साथ होता है। कई बार वाहन चालकों ने डीजल चोरी होने की शिकायत की लेकिन पुलिस खानापूर्ति करने के अलावा कुछ नहीं कर पाई। चोरी की वारदातें रोज हो रही हैं। सबसे ज्यादा ढाबे स्थित इलाकों में इलाके में डीजल चोरी के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

चोरी की बढ़ती वारदातों पर लगाम लगाने के लिए नैनपुर पुलिस ने कई बार डीजल चोर गिरोह को पकड़ कर मामला कायम किया है लेकिन हर बार यह गिरोह जमानत लेकर बाहर आ गया एवं कुछ दिनों में मामला भी रफा-दफा हो गया और फिर बाहर आते ही इन्होंने डीजल चोरी की वारदातें प्रारंभ कर दीं।

इन गिरोह में नैनपुर नगर से लेकर आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी शामिल हैं। जिसमें गोंझी ग्राम के युवा अधिक सक्रिय हैं।


इन गिरोह की हराम की तगड़ी कमाई और ऐशों अराम देखकर नगर के दूसरे बेरोजगार युवाओं पर गलत संदेश जा रहा है, और वह इस प्रकार की वारदात करने के लिए तैयार हो रहे हैं। 

क्योंकि वह बखूबी जानते हैं की, ऐसी वारदात करके अधिक से अधिक रकम कमाई जा सकती है। एवं मामला कायम होने के कुछ ही देर बाद जमानत पर वह बाहर हो जाएंगे और कुछ ही दिनों में मामला भी रफा-दफा हो जाएगा।


डीजल चोर गिरोह नैनपुर नगर में खुलेआम घूम रहे हैं एवं हर दिन यह चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। डीजल की तलाश में निकले इन गिरोह को यदि डीजल प्राप्त नहीं होता तो यह खाली हाथ लौटना मुनासिब नहीं समझते फिर यह गिरोह लोगों के घरों को निशाना बनाते हैं और चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। जिससे नैनपुर नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में घरों में चोरी की वारदातें भी बढ़ गई हैं।


डीजल चोर गिरोह वाहनों से डीजल चोरी करने के बाद हाईवे पर स्थित होटल, ढाबों वालों को पेट्रोल पंप से 10 से 15 रुपये सस्ते में डीजल बेच देते हैं. बाजार से सस्ती दर पर डीजल मिलने के कारण होटल, ढाबे वाले भी खरीद लेते हैं और इससे वाहन संचालकों को भारी नुकसान हो रहा है। वहीं डीजल निकालने, इसमें मिलावट करने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।


नैनपुर रेवांचल टाइम्स से शालू अली की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment