जंगल में लकड़ी लेने गई युवती पर बाघ ने किया हमला, मौत - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, September 15, 2021

जंगल में लकड़ी लेने गई युवती पर बाघ ने किया हमला, मौत






रेवांचल टाईम्स - बाघ ने एक महिला को बनाया शिकार, मौत, गांव में दहशत का माहोल उगली वन परिक्षेत्र अंतर्गत वन विकास निगम बरघाट प्रोजेक्ट के केवलारी वन परिक्षेत्र की मोहगांव बीट के कक्ष. 712 में मोहगांव ग्राम की कुछ महिलाएं बुधवार सुबह जंगल के नजदीक लकड़ी बीनने के लिए गई थी। वही अचानक बाघ द्वारा एक महिला को अटैक कर शिकार करने का मामला सामने आया है। बाघ के हमले से 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जबकि साथ गई अन्य दो महिलाएं व एक पुरूष मौके से भाग निकले। सूचना मिलते ही डीएम वीसी मेश्राम उगली थाना प्रभारी एसएस भारद्वाज मौके स्तर पर पहुंचे। जहां आवश्यक कार्यवाही की गई।प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विकास निगम बरघाट प्रोजेक्ट के केवलारी वन परिक्षेत्र की मोहगांव बीट के कक्ष. 712 में बुधवार को सुबह तेंदुए के हमले से लहुलुहान बैगा जाति की आदिवासी महिला रंजीता पति स्व. मोहबत सिंह दास (50) की मौके पर मौत हो गई।


सूचना मिलते ही वन विकास नगम के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे गए। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्ट मार्टम कराया जा रहा हैं। वहीं आक्रोशित परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों को समझाइश देकर मामले को शांत किया। मृतक महिला के स्वजनों को तत्काल सहायता के तौर 10 हजार स्र्पये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई है। जबकि वन्यप्राणी के हमले से क्षति पर 3.90 लाख स्र्पये की सहायता राशि उपलब्ध कराने प्रकरण तैयार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


वन विकास निगम के मंडल प्रबंधक वीसी मेश्राम ने बताया कि मोहगांव निवासी बैगा जाति की आदिवासी महिला रंजीता अन्य दो महिलाओं व एक पुरूष के साथ गांव से करीब 3 कि मी दूर स्थित मोहगांव बीट के जंगल में जलाऊ लकड़ी बीनने 15 सितंबर की सुबह गई थी। इसी दरम्यान झाड़ियों के बीच मौजूद तेंदुए ने एकाएक महिला पर झपट कर हमला कर दिया। तेंदुए के हमले में महिला का पूरा चेहरा लहुलुहान हो गया और मौके पर उसकी मौत हो गई। महिला के चेहरे व गर्दन के आसपास के हिस्से को तेंदुए ने खा लिया। तेंदुए के हमले से घबराकर साथ गई महिलाएं व पुरूष मौके से अपनी जान बचाकर भाग निकले।


ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन अमले को दी, जिसके बाद ग्रामीणों के साथ वन अमला मौके पर पहुंचा। वन अमले के मौके पर पहुंचने से पहले ही तेंदुआ घने जंगल में लौट गया।


 वन अमले द्वारा ग्रामीणों को सतर्क रहने व अकेले जंगल नहीं जाने की समझाइश दी जा रही है।


अखिल बन्देवार के साथ रेवांचल टाइम्स की एक रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment