मौसम विभाग का अलर्ट : मध्य प्रदेश के 13 जिलों में हो सकती है तेज बारिश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, September 8, 2021

मौसम विभाग का अलर्ट : मध्य प्रदेश के 13 जिलों में हो सकती है तेज बारिश



भोपाल, मध्य प्रदेश। नदियों के मायका कहलाने वाले मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों लगातर बरोश होने के बाद बीच के कुछ-एक दिन बारिश थमी रही। बीच के कुछ दिन धूप खिलने के बाद अब एक बार फिर प्रदेश में बारिश के आसार नजर आरहे हैं। हालांकि, प्रदेश में मानसून के आने के बाद भारी बरसात से राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी बन गए थे। वहीं, अब एक बार फिर मौसम विभाग ने मानसून के फिर से एक्टिव होने के संकेत देते हुए 13 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

जिलों में बारिश का अलर्ट :

दरअसल, मध्य प्रदेश में मानसून के आते ही कई जिलों में बारिश ने तांडव मचा दिया था। कई जिलों में बाढ़ से लोगों के घर में पानी भर गया, लोगों का जीवन तहस-नहस हो गया। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से मानसून ने करवट बदल ली थी और प्रदेश में बारिश का नाम और निशान तक नजर नहीं आरहा था। हालांकि, कई दिन हल्की फुलकी बारिश हुई थी, लेकिन अब एक बार फिर यहां तेज बारिश के असर नजर आरहे है। ऐसे में मोसम विभाग ने 13 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के जिन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। उन 13 जिलों में देवास, शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर जिले शामिल हैं। वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग के जिलों में बहुँत तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

प्रदेश में हुई बारिश की मात्रा :

बताते चलें, मंगलवार को भोपाल के कुछ इलाकों और इंदौर शहर और आस-पास के इलाकों में बारिश हुई थी। प्रदेश में अब एक बार फिर तेज बारिश होने के असर नजर आरहा रहे है। क्योंकि, पश्चिमी मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय होता नजर है, जबकि पूर्व मध्यप्रदेश में सामान्य बारिश होने के असार है। मध्य प्रदेश के जिलों में में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश मनावर में हुई है। यहां बारिश की मात्र 11 सेमी दर्ज की गई जबकि, डही में 9 सेमी, अंजड, खकनार, चाचरीयापाटी में 8 सेमी, बडवानी, सिवनी, निवाली में 7 सेमी, पाटी, कुसमी, नेपानगर, चौरई में 6 सेमी, सेंधवा, सोंडवा, गंधवानी, वेंकटनगर में 5 सेमी, बिछुआ, तिरोडी, बुरहानपुर, इंदौर, राजपुर, धरमपुरी टप्पा, अलीराजपुर, पानसेमल, वरला में 4 सेमी बारिश दर्ज की गई है।

No comments:

Post a Comment