निवास जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के पोषक ग्राम की सड़कों पर बदहाली की आलम.... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, August 4, 2021

निवास जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के पोषक ग्राम की सड़कों पर बदहाली की आलम....





आक्रोशित ग्रामीणों ने जर्जर सड़क पर रोपी धान,किया विरोध प्रदर्शन,नहीं होती कोई सुनवाई तो उतरेंगे सड़कों पर.

निवास:– जनपद पंचायत निवास की ग्राम पंचायत जिल्हटी के पोषक ग्राम चौदस की बस्ती को जोड़ने वाला कच्चा मार्ग बारिश के चलते दलदल में परिवर्तित हो गया है। जिनके निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा विरोध स्वरूप मार्ग पर धान का रौपा लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायत के जिल्हटी के पोषक ग्राम चौदस की बस्ती को जोड़ने वाला कच्चा मार्ग बारिश से कीचड़ में सन गया है। लेकिन यह मार्ग कच्चा होने के कारण मार्ग कीचड़ से सराबोर हो गया है। गांव के कच्चे मार्ग को पक्का निर्माण किए जाने की मांग ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से की जा रही है, लेकिन पंचायत एवं प्रशासन द्वारा इसकी कोई सुध नहीं ली गई, जिसके चलते गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रगट करते हुए कीचड़ से कच्चे मार्ग पर धान का रोपा लगाकर विरोध प्रगट किया। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव को शिकायत कर इस मार्ग को बनवाने की मांग की जाती रही, लेकिन पंचायत द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे अब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण को लेकर आगे शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।


इनका कहना है।


ग्रामवासी चौदस जयप्रकाश गौलिया ने बताया कि गांव में सड़क की ऐसी दुर्दशा होने के कारण उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर ऐसी ही स्थिति रही तो मरीजों और गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए उन्हें काफी दिक्कतें होगी। कोई इमरजेंसी होने पर पीड़ित व्यक्ति को मेन रोड़ तक पहुंचाते वक्त काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। गांव में पक्की सड़क न होने की सूचना वह कई बार ग्राम पंचायत को दे चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी अभी तक कोई कदम नहीं उठाए गए है। इतना ही रोज मर्रा की वस्तुएं लाने में भी बड़ी दिक्कत होती है।



ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार ग्राम प्रधान व सचिव को शिकायत कर इस मार्ग को बनवाने की मांग की जाती रही, लेकिन पंचायत द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे अब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण को लेकर आगे शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।.



 

परेशान ग्रामीणों ने रोड पर धान की खेती करने का लिया निर्णय....



निवास :– जनपद पंचायत निवास की ग्राम पंचायत कोहका के पोषक ग्राम पोंडी के वॉर्ड नम्बर 09 का कच्चा मार्ग बारिश के चलते दलदल में परिवर्तित हो गया है। जिनके निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा विरोध स्वरूप मार्ग पर धान का रौपा लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायत के कोहका के पोषक ग्राम पोंडी के वॉर्ड नम्बर 09 बस्ती को जोड़ने वाला कच्चा मार्ग बारिश से कीचड़ में सन गया है। लेकिन यह मार्ग कच्चा होने के कारण मार्ग कीचड़ से सराबोर हो गया है। गांव के कच्चे मार्ग को पक्का निर्माण किए जाने की मांग ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से की जा रही है, लेकिन पंचायत एवं प्रशासन द्वारा इसकी कोई सुध नहीं ली गई, जिसके चलते गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रगट करते हुए कीचड़ से कच्चे मार्ग पर धान का रोपा लगाकर विरोध प्रगट किया। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव को शिकायत कर इस मार्ग को बनवाने की मांग की जाती रही, लेकिन पंचायत द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे अब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण को लेकर आगे शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

 जानकारी अनुसार द्वारा पिछले कई वर्षों से ग्राम पंचायत से इस सड़क का निर्माण करने की मांग की जा रही है, लेकिन आज तक सड़क नहीं बन सकी है। बारिश के दिनों में ग्रामीणों की समस्या और भी बड़ जाती है। सड़क पर कीचड़ मचने से वाहन चलाना तो दूर पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है। यह एक तरफ के ही सड़क की बात नहीं है। ग्राम पंचायत कोहका की पोषक ग्राम पोंडी के वॉर्ड न. 09 के जिसके चलते आवागमन में अच्छी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव इस सड़क को जल्द से जल्द बनाएं जाने की मांग की है। ग्रामीण संतोष ने बताया कि सड़क निर्माण की मांग ग्राम पंचायत से कई बार कर चुके है। जिस पर ग्राम पंचायत सरपंच व सचिव के द्वारा कोई योजना आने पर शीघ्र ही मार्ग का निर्माण कराने आश्वासन दिया गया है, पर इसके बाद उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। इससे सड़क की स्थिति जस की तस बनी है।


रेवांचल टाईम्स निवास से देवेंद्र चौधरी की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment