पुलिस के संरक्षण में खुलेआम चल रहा है जुआ प्रशासन जान के भी है अनजान... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, August 10, 2021

पुलिस के संरक्षण में खुलेआम चल रहा है जुआ प्रशासन जान के भी है अनजान...




रेवांचल टाईम्स - मंडला जिले के विकास खंड भुआ बिछिया में इन दिनों 52 पत्तों का बहुत जोर शोर से चल रहा है जहाँ पर मंडला तो मंडला आसपास जिले डिंडोरी सिवनी बालाघाट छत्तीसगढ़ अन्य जगहों से जुआड़ी अपना जोर आजमा रहे है एक दिन में लाखों की रुपये की कटी जा रही है नाल, जहाँ पर पूरा संरक्षण स्थानीय पुलिस कर रही है अगर पूरा संरक्षण पुलिस करेगी तो फिर किस बात का डर, वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भुआ बिछिया के सभी जिम्मेदार शासन प्रशासन में बैठे अधिकारी कर्मचारियों को हप्ता महीना के हिसाब से सेट किया गया है।

         वही भुआ बिछिया में एक ऐसा जुआ फड़ संचालित किया जा रहा है जहाँ पर जुआड़ियों को एक बार बैठक में आने के बाद नही जाना पड़ता है बाहर अंदर ही दी जाती है सभी सुविधाएं जानकारी के अनुसार भुआ बिछिया में काफी समय से देवराज नामक फार्म हाउस व नहर के पास लड़ाईया टोला में खुलेआम जुआ खिलाया जा रहा है । इस जुआ में केवल नाल एक बैठक की यानी रात की लाखों में होती है जानकारी मुताबिक फार्म हाउस के संचालक देवराज जो कि लड़ाईया टोला में है जहाँ पर जुआड़ियों को सुबह से रात्रि तक भोजन, पानी,पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, शराब हर चीज की व्यवस्था दी जाती है। वही भुआ बिछिया थाने को इस बात की पुर्ण जानकारी है की कौन कब कहाँ से जुआ खेलने जा रहा है। वही फड़ में विवाद होने के बाद भी पुलिस नही पहुँचती है। अगर पुलिस को शिकायत होने के बाद पहुचने से पहले फड़ के संचालक को जानकारी दे दी जाती है   जिससे यह जुआ फार्म हाउस से बंद कर दिया जाता है और अन्य जगहों में संचालित होता है वही नाम न छापने पर बताया गया है कि जुआ फड़ संचालक दीपक, अनिल एव उनके अन्य पटनरो के द्वारा पूर्ण सुविधाओं से जुआ फड चल रहा है वही जुआ ख़िलाने के लिए इनके द्वारा अनके मकान गोदाम है वही नहर के पास एक मकान मे संचालित होता है बता दे वैसे बिछिया में कभी भी जुआ बन्द नही होता है पड़ोसी जिले और ग्रामीणों द्वारा रोज अपना भाग्य आजमा रहे है। बिछिया थाने में पदस्थ सभी अधिकारी कर्मचारी को सब पता है पर कार्यवाही क्यों नही हो रही यह तो बिछिया थाना प्रभारी ही जाने ।जबकि हाल ही में जुए की खबर थाना प्रभारी को दी गई थी। उस समय जुए का खेल पूरे शबाब पर था। आये दिन जुआड़ियों के बीच होता है बात विवाद पर पुलिस विभाग कुछ बड़े दुर्घटना का इंतजार कर रही है जब कोई बड़ी दुर्घटना घटेगी तब कही जाकर पुलिस विभाग में बैठे बड़े अधिकारियों के कानों में जू रेगेंगी। अब देखना बाकी है कि क्या खुलेआम चल संचालन कर रहे जुआ फड़ मालिको पर कार्यवाही होती है या फिर उन्हें आगाह किया जाता है।

No comments:

Post a Comment