बिछिया विधायक ने मंत्रियों से मिलकर की विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की मांग... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Thursday, July 15, 2021

बिछिया विधायक ने मंत्रियों से मिलकर की विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की मांग...




रेवांचल टाईम्स - मण्डला अपनी जनप्रिय और विकासपरक कार्यशैली के लिए जाने जाने वाले बिछिया विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मप्र शासन के मंत्री गणों से मुलाकात कर क्षेत्र के विकास हेतु आवश्यक कार्यों को लेकर चर्चा की और पत्र देकर उन कार्यों की स्वीकृति की मांग भी की है। 

लोक निर्माण मंत्री से की सड़कों व पुलों की मांग

मप्र शासन के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव से मिलकर बिछिया विधायक ने बिछिया विधानसभा क्षेत्र हेतु पदमी रामनगर घुघरी सलवाह सड़क का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ करवाने, बिछिया नगर के बाहर बायपास निर्माण करवाने, बिछिया से सरही तक स्वीकृत सड़क का निर्माण प्रारम्भ करवाने, घुघरी में लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह स्वीकृत करने, घुटास उमरिया सलवाह मार्ग के बीच बुढनेर नदी पर पुल निर्माण, डुंडादेही से साल्हेघोरी मार्ग के बीच बुढनेर नदी पर पुल निर्माण, खमतरा से ऐरी मार्ग के बीच बुढनेर नदी पर पुल निर्माण, देवरीदादर से भरखी मार्ग के बीच बुढनेर नदी पर पुल निर्माण, रमपुरी से कोको मझगांव मार्ग के बीच बुढनेर नदी पर पुल निर्माण, हिरदेनगर कटंगाटोला से लफरा कटंगाटोला के बीच सुरपन नदी में पुल निर्माण, राता से अरौली के बीच बंजर नदी में पुल निर्माण, दानीटोला से ईश्वरपुर मार्ग के बीच हालोंन नदी पर पुल निर्माण कराने की मांग की है, जिसे गंभीरता से लेते हुए मंत्री जी तत्काल यह पत्र विभाग को प्रेषित कर शीघ्र कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। 

जिले के प्रभारी मंत्री से की क्षेत्र विकास की चर्चा

विधायक श्री पट्टा ने खाद्य मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहुलाल सिंह से भी मुलाकात की और विधानसभा के विकास को लेकर आवश्यक विकास कार्यों की जानकारी दी। विधायक ने प्रभारी मंत्री से ग्राम माधोपुर में स्वीकृत वैटनरी कॉलेज शीघ्र प्रारम्भ करवाने, पदमी रामनगर घुघरी सलवाह सड़क मार्ग का निर्माण प्रारम्भ करवाने, बिछिया विधानसभा के लिए स्वीकृत हालोन पेयजल परियोजना का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करवाने, घुघरी में महाविद्यालय खुलवाने, मवई व घुघरी में आईटीआई खुलवाने, अंजनियाँ व घुघरी उपमंडी प्रारम्भ करवाने, अंजनियाँ में स्टेडियम निर्माण करवाने, मोतीनाला विद्युत उपकेंद्र शीघ्र निर्माण करवाने सहित क्षेत्र के अन्य आवश्यक विकास कार्यों की मांग की। जिस पर प्रभारी मंत्री ने संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर शीघ्र उपरोक्त विकास कार्यों को मूर्त रूप देने की बात कही है।

जनजातीय कार्य मंत्री से की स्कूलों के उन्नयन की मांग

मप्र शासन की जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह से मिलकर विधायक ने विधानसभा के ग्राम मेढ़ा के हाइस्कूल का हायर सेकंडरी में उन्नयन, शासकीय हाइस्कूल गजराज का हायर सेकेंडरी में उन्नयन, शासकीय माध्यमिक शाला बनेहरी का हाइस्कूल में उन्नयन करने की मांग की है। साथ ही वर्ष 2018-19 व 2019-20 की विशेष केंद्रीय सहायता योजना व 275 एक मद की राशि प्रेषित प्रस्तावों के आधार पर मण्डला जिले को प्रदाय करवाने की मांग भी की है।

वैटनरी कॉलेज का संचालन प्रारम्भ करने की मांग

मप्र शासन के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल से मिलकर विधायक श्री पट्टा ने मण्डला जिले की बिछिया विधानसभा के ग्राम माधोपुर में स्वीकृत वैटनरी कॉलेज का संचालन प्रारम्भ करवाने की मांग की है। इस पर मंत्री श्री पटेल ने विभागीय जानकारी लेकर शीघ्र इसका संचालन प्रारम्भ करवाने की बात कही है। इसके साथ ही विधायक ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव, जनजातीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव, आबकारी विभाग की प्रमुख सचिव सहित अन्य अधिकारियों से भी मुलाक़ात कर विधानसभा के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की है।

No comments:

Post a Comment