मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने का आदेश जारी ,इस दिन से लगेंगी ये 4 कक्षाएं, जान लीजिए जरूरी नियम - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, July 24, 2021

मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने का आदेश जारी ,इस दिन से लगेंगी ये 4 कक्षाएं, जान लीजिए जरूरी नियम



भोपालः मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. प्रदेशभर में 26 जुलाई से स्कूल खोले जाएंगे. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल खोले जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. स्कूल खोलने को लेकर विभाग की तरफ से गाइडलाइन भी जारी की गई है.

स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किए गए आदेश में बताया गया कि स्कूलों में शत प्रतिशत स्टाफ उपस्थित रहेंगा. इसलिए सभी शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराने के निर्देश भी दिए गए हैं.

50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल होंगे संचालित
50 प्रतिशत क्षमता के साथ सभी स्कूल संचालित किए जाएंगे. यानि सभी छात्र अल्टरनेट डे में स्कूल आएंगे. मध्य प्रदेश में 26 जुलाई से कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं सप्ताह में दो दिन लगेंगी, सोमवार और गुरुवार को 12वीं की क्लास लगेगी, जबकि मंगलवार और शुक्रवार को 11 वीं की क्लास लगेगी.

जरूरी आदेश
5 अगस्त से 9वीं और 10वीं की कक्षाएं लगेंगी
बुधवार को 10वीं और शनिवार को 9वीं की कक्षाएं लगेंगी
5 अगस्त से 12वीं की कोचिंग भी संचालित हो सकेंगी
26 जुलाई से 11वीं 12वीं के छात्रावास भी शुरू हो जाएंगे
प्राचार्य और हॉस्टल अधीक्षक को समय-समय पर कोविड टेस्ट कराना होगा

शिक्षकों का होगा वैक्सीनेशन
मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने से पहले सभी शिक्षकों को वैक्सीनेशन कराना भी जरूरी है. इसलिए स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगेगी. ऐसे में प्रदेशभर में 26 से 31 जुलाई तक वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा. जिसमें शिक्षकों को प्राथमिकता से टीका लगाया जाएगा. ताकि प्रदेश के सभी शिक्षक वैक्सीन लगवा सके.

No comments:

Post a Comment