दहेज की अनोखी डिमांड ! दूल्हे ने दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ, काला लैब्राडोर कुत्ता, दुल्हन के बाप ने कहा... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, July 25, 2021

दहेज की अनोखी डिमांड ! दूल्हे ने दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ, काला लैब्राडोर कुत्ता, दुल्हन के बाप ने कहा...



Dulhe Ne Manga Anokha Dahej: दहेज में आपने नकदी, गहने, गाड़ी, फ्लैट और महंगे गिफ्ट मांगने के बार में आपने अक्सर सुना होगा, लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक दूल्हे और उसके परिवार ने दहेज में ऐसी अजीब मांग रख दी, जिसके बारे में आप सोचकर ही हैरान हो जाएंगे. दरअसल, औरंगाबाद के उस्मानपुर पुलिस थाना में एक लड़की के पिता ने वरपक्ष पर दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और काला लैब्राडोर कुत्ता मांगने का आरोप लगाया है. इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और अब किसी भी वक्त दहेज मांगने के आरोप में गिरफ्तारी हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक, औरंगाबाद के उस्मानपुरा में रहने वाले एक लड़के की शादी रामनगर इलाके की एक लड़की के साथ तय हुई थी. 10 फरवरी, 2021 को सगाई भी हो गई. दोनों पक्षों ने मिलकर तय किया था कि कुछ महीनों के बाद कोविड खत्म होने पर शादी होगी, लेकिन इस बीच लड़के वालों ने लड़की वालों के सामने दहेज में अजब मांग रख दी है.

लड़की के पिता का कहना है कि फरवरी में उनकी लड़की की सगाई औरंगाबाद के रामनगर इलाके में स्थित एक मैरिज हॉल में हुई थी. सगाई में दुल्हन के माता-पिता ने लड़के को 10 ग्राम की सोने की अंगूठी और दो लाख रुपये नकद दिया था. लड़की के पिता ने बताया कि वह दहेज के खिलाफ हैं, लेकिन उन्होंने तय किया कि अपनी बच्ची की खुशी के लिए वह थोड़ा बहुत दहेज देंगे.

सगाई के बाद दूल्हे के परिवार ने लड़की के पिता से दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ, एक लैब्राडोर काला कुत्ता और लड़की की सरकारी नौकरी लगाने के लिए 10 लाख की मांग कर दी है.

अब लड़की के पिता का कहना है कि शादी के लिए ऐसी मांग सुनकर परेशान होना स्वभाविक है. उन्होंने उस्मानपुरा पुलिस स्टेशन में बुधवार को दूल्हे और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

No comments:

Post a Comment