उद्योग विकसित कर सिवनी जिले का करेंगे विकास- नितिन गडकरी.... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Monday, June 28, 2021

उद्योग विकसित कर सिवनी जिले का करेंगे विकास- नितिन गडकरी....



रेवांचल टाईम्स = अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर आयोजित कान्फ्रेंस में बोले केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि मप्र के सिवनी जिले में लघु व मध्यम उद्योगों को विकसित कर पूरे जिले का विकास किया जाएगा श्री गडकरी अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) दिवस पर आयोजित वर्चुअल कान्फे्रंस में बोल रहे थे। सिवनी जिले की महिला उद्यमी दीपमाला नंदन से वीडियो कान्फ्रेंस में चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी ने कहा कि सिवनी जिला मेरे गृहजिले नागपुर से सटा हुआ है, इसलिए भी यहा जिला मेरे लिए विशेष महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि सिवनी जिले की तरफ मेरा विशेष ध्यान है।

विकास का दिलाया भरोसा

इस अवसर पर महिला उद्यमी दीपमाला ने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया था कि सिवनी एक पिछड़ा हुआ जिला है और यह अभी औद्योगिक विकास से बहुत दूर है। उनकी इस बात पर श्री गडकरी ने महिला उद्यमी दीपमाला को भरोसा दिलाया कि जिले के विकास के लिए वे यहां लघु व मध्यम जैसे उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार में अपनी बात रखेंगे। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा हर साल 27 जून को अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) दिवस मनाया जाता है। इसी उपलक्ष्य में भारत सरकार के एमएसएमई विभाग द्वारा 28 जून को वर्चुअल कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया था, जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप चंद सारंगी सहित मुख्य सचिव व विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। इस कान्फ्रेंस में मध्यप्रदेश से सिवनी जिले की महिला उद्यमी दीपमाला नंदन ने भी शिरकत की और उन्होंने प्रदेश के जिलों में औद्योगिक विकास को लेकर अपनी बात रखी। इस कॉन्फ्रेंस में देश के अलग-अलग राज्यों व जिलों से अनेक स्टार्टअप उद्यमियों ने भाग लिया था।

उद्योगों को कर रहे सहयोग

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सभी शामिल उद्यमियों से चर्चा में कहा कि भारत सरकार छोटे व मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के दौरान जिन उद्योगों को नुकसान झेलना पड़ा है, उन्हें केंद्र सरकार ने वर्किंग कैपिटल योजना के तहत मदद की है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उद्योगों को अन्य योजनाओं के तहत भी सहयोग प्रदान किया जा रहा है। केंद्र सरकार छोटे जिलों में भी उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्व है।




विनोद दुबे के साथ रेवांचल टाईम्स की रिपोर्ट


No comments:

Post a Comment