अंतरराज्यीय ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 राज्यों से चोरी किए 14 ट्रक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, June 26, 2021

अंतरराज्यीय ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 राज्यों से चोरी किए 14 ट्रक



छत्तीसगढ़ के महासमुंद पुलिस ने अंतरराज्यीय ट्रक चोर गिरोह का शनिवार को पर्दाफाश किया है। पकड़े गए आरोपियों में मास्टर माइंड और कबाड़ दुकानदार शाहरूख और सलमान सहित 4 आरोपी शामिल हैं। यह आरोपी देश के अलग-अलग राज्यों से ट्रकों को चोरी कर कबाड़ बनाकर बेचते थे। अभी तक छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सहित 5 राज्यों से 14 ट्रक चोरी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने 8.70 लाख रुपए का माल जब्त किया है।

जानकारी के मुताबिक, सरायपाली निवासी रतन अग्रवाल का 10 चक्का ट्रक 4 जून की रात करीब 9 बजे चोरी हो गया। ड्राइवर उसे पुराना सरकारी अस्पताल के सामने खड़ा कर अपने घर गया था। सुबह पहुंचा तो ट्रक वहां नहीं था। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि 2 साल में 4 ट्रकों की चोरी हुई है। इसे देखते हुए साइबर सेल की मदद ली गई। पता चला कि कोई गिरोह काम कर रहा है। इसके बाद दूसरे जिलों और आसपास के राज्यों से चोरी का डेटा लिया गया।

एक सप्ताह तक अलग-अलग राज्यों में पुलिस ने डाला डेरा इसके बाद पुलिस टीम ने महाराष्ट्र के आमगांव, गोदिया, सामवेर, अमरावती और मध्यप्रदेश के बैतुल, सत्नेर, अठनेर में एक सप्ताह तक कैंप किया। इस दौरान होटल, ढाबा, कबाड़ दुकान, पेट्रोल पंप पर नजर रखी साथ ही वहां लगे करीब 200 CCTV फुटेज खंगाले। इस बीच नागपुर निवासी नंद किशोर खाकरे के बारे में पता चला कि वह ट्रक चोरी का काम करता है। इसके बाद पुलिस ने उसे संदेही मानते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

चोरी का ट्रक खपाने पहुंचा तो पकड़ा गया मास्टर माइंड इस दौरान पुलिस ने उसे नागपुर में कढ़मना क्षेत्र के लक्डगंज से पकड़ लिया। वहां भी गोदिया से चोरी किया गया ट्रक खपाने के लिए पहुंचा था। पूछताछ में बताया कि उसने ही 4 जून को सरायपाली में पुराना अस्पताल के सामने खड़े ट्रक की चोरी की थी। उसमें से GPS और फास्ट टैग निकाल दिया। फिर धमधा, खैरागढ, डोगरगढ़ के रास्ते आमगांव, अमरावती होते हुए मध्य प्रदेश के बैतूल ले गया। वहां इंदौर निवासी सलमान मंसूरी को 50 हजार रुपए में बेच दिया।

शाहरूख ट्रक को कबाड़ बनाता, इमरान खरीदता चोरी के ट्रक को राजेंद्र नगर इंदौर निवासी शाहरूख उसे कबाड़ कर देता। फिर उसे चंदन नगर, इंदौर निवासी इमरान पटेल को बेच दिया जाता था। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि एक आरोपी अभी फरार है। पुलिस ने आरोपियों से ट्रक के पार्ट, काटने का सामान, मोबाइल, नगदी सहित 8.70 लाख रुपए का सामान जब्त किया है। आरोपियों ने बताया कि ट्रक चोरी के बाद वे टोल प्लाजा से बचने के लिए दूसरे रास्ता का उपयोग करते थे।

No comments:

Post a Comment