नागरिकों के इलाज में स्वास्थ्य संसाधनों व दवाओं की कमी नहीं होने देंगे - बिछिया विधायक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, May 29, 2021

नागरिकों के इलाज में स्वास्थ्य संसाधनों व दवाओं की कमी नहीं होने देंगे - बिछिया विधायक




रेवांचल टाईम्स :- बिछिया, घुघरी व मवई को विधायक निधि से मिले ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर व दवाइयां

         मण्डला कोरोना की इस भीषण आपदा में नागरिकजनों को बेहतर उपचार उपलब्ध करवाना सबसे बड़ी मानव सेवा है। हम इसे अपना कर्तव्य मानकर कर रहे हैं, विधायक निधि जनता की निधि होती है और जरूरत के समय में यदि यह निधि जनता के काम न आ सके तो इसका कोई औचित्य नहीं। इसलिए हमने अपनी विधायक निधि को जनता की जान बचाने के लिए समर्पित कर दिया है। जिससे पहली खेप में ये जीवन रक्षक दवाइयां और ऑक्सिजन कंसेंट्रेटर स्वास्थ्य केंद्रों को प्रदाय किये जा रहे हैं। कुछ ही दिनों में तीनों विकासखंड में एम्बुलेंस भी आ जाएंगी। यह कहना है बिछिया विधानसभा के विधायक का, जिन्होंने शनिवार को बिछिया, मवई व घुघरी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर विधायक निधि से प्रदत्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर व दवाइयों को आम जनता के हितार्थ समर्पित कर उन्हें संबंधित बीएमओ को सौंपा। इसमें बिछिया विधानसभा हेतु 6 ऑक्सिजन कंसेंट्रेटर सहित कोरोना व सिकल सेल हेतु जीवन रक्षक दवाइयां प्रदाय की गई हैं। उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों व गणमान्य नागरिकजनों ने बिछिया विधायक के इस समर्पित कार्य की सराहना की और जरूरत के वक़्त में सबसे बड़ा सहयोग बताया। 


      मवई के लिए की एम्बुलेंस की घोषणा

      इस दौरान बिछिया विधायक ने मवई विकासखंड के लिए भी 1287581 रुपये की लागत से एक एम्बुलेंस प्रदाय की घोषणा की और जानकारी दी कि आगामी दो तीन दिन में ये एम्बुलेंस प्राप्त हो जाएगी एवं आम जन की सेवा हेतु दौड़ने लगेगी। बिछिया एवं घुघरी विकासखंड के लिए पहले ही दो एम्बुलेंस 2575162 रुपये की लागत से प्रदाय की घोषणा की जा चुकी है और वे एम्बुलेंस भी दो तीन दिन में एक साथ प्रदाय हो जाएंगी। इस प्रकार विधानसभा क्षेत्र के तीनों विकासखंड के लिए 3862743 रुपये की लागत से तीन नई एम्बुलेंस प्रदाय की जाएंगी।


बिछिया को सिविल अस्पताल बनाने का प्रयास

      बिछिया विकासखंड विधानसभा का मुख्यालय है और क्षेत्र के घुघरी व मवई विकासखंड का केंद्र भी है। बिछिया विधायक ने बताया कि बिछिया को सिविल अस्पताल बनाने के लिए हमारे प्रयास जारी हैं, हमने बीते दिनों जिले में आये प्रदेश के मंत्री श्री भदौरिया को इस संबंध में पत्र दिया था, जिसके जबाब में हमें मंत्री जी कार्यालय व स्वास्थ्य विभाग से पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें जिले से प्रस्ताव मांगा गया है। संभावित है कि बिछिया को शीघ्र ही सिविल अस्पताल बनाया जा सकेगा। सिविल अस्पताल बनने से बिछिया में स्टाफ बढ़ने के साथ अन्य आवश्यक सुविधाएं भी बढ़ेंगी और जिले में मिलने वाला इलाज भी बिछिया में ही मिलना संभव हो सकेगा। साथ ही हमने सरकार से विधानसभा क्षेत्र के लिए 4 एमडी डॉक्टर की मांग भी की है, जिसपर विभाग द्वारा कार्यवाही की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही बिछिया विधानसभा क्षेत्र में नए डॉक्टरों की भी पदस्थापना होगी।


ये रहे उपस्थित

       इस दौरान बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा के साथ वरिष्ठ नागरिक शिवानंद गोस्वामी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष एड राकेश तिवारी, बिछिया ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी, मवई ब्लॉक अध्यक्ष संतोष रानू हरदहा, घुघरी ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद कुशराम, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विकास साहू, जितेन्द्र दीक्षित, टेकराम राय, अमन राजपूत, मयंक जोध, अक्षत झारिया, विनय पांडे, प्रफुल्ल तिवारी, अरविंद झारिया, सुखमन दास मोंगरे, शशिकांत साहू, बोधुसिंह मरावी, राकेश साहू, नसीम खान सहित तीनो विकासखंड के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर व स्टाफ उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment