नदियों में मशीनों से रेत उत्खनन का गोंगपा ने किया विरोध, बगैर जांच वैक्सीन लगाने से गई कई लोगों की जान- अमान सिंह पोर्ते - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, May 29, 2021

नदियों में मशीनों से रेत उत्खनन का गोंगपा ने किया विरोध, बगैर जांच वैक्सीन लगाने से गई कई लोगों की जान- अमान सिंह पोर्ते

 




रेवांचल टाईम्स :- मंडला शनिवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते का मंडला नगर आगमन हुआ। जहां उनके समर्थकों ने कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। मीडिया प्रभारी सज्जाद अली ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने मंडला जिले में रेत के ठेके से लेकर हो रहे रेत  के अवैध उत्खनन और परिवहन पर जमकर जिले से जुड़े जनप्रतिनिधियों पर सवाल खड़े किए।

मशीनों से नदी से निकाली जा रही रेत

प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि मंडला जिले में बाहर के व्यक्ति को रेत का ठेका दिया गया है, जिनके द्वारा जिले भर में अवैध रूप से रेत का उत्खनन और परिवहन किया जा रहा है। यही नहीं जिले में कई स्थानों में वन क्षेत्रों तक से रेत ठेकेदार के कर्मचारी रेत उत्खनन करा रहे हैं। यह भी जानकारी दी गई कि टाटरी चोकी अंतर्गत बहेरी के पास बंजर नदी से रेत ठेकेदार के लोगों द्वारा यहां वन क्षेत्र से रेत निकाली जा रही है यहां से निकाली गई रेत को चिरईडोंगरी, पीपरदोन में डंप की जा रही है, इसकी सूचना पुलिस, खनिज विभाग के अधिकारियों को देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

श्री पोर्ते ने कहा कि बाहर के एकमात्र व्यक्ति को जिले की सभी रेत खदानें ठेके में दिए जाने से जिले के मजदूरों का काम नहीं मिल पा रहा है पूर्व में रेत खदानों का ठेका अलग-अलग समूहों में होने से ग्रामीण क्षेत्रों में सैकड़ों मजदूरों को काम मिल रहा था लेकिन इस बार रेत ठेकेदार द्वारा जेसीबी सहित कई अन्य बड़ी-बड़ी मशीनों से रेत का उत्खनन, परिवहन कराया जा रहा है न प्रशासन इस पर कोई कार्यवाही कर रहा है न ही जिले के कांग्रेस या भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधि ही इस ओर कोई ध्यान दे रहे हैं।    

विधायक सांसद की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने कहा कि मंडला जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है, यहां का प्रतिनिधित्व आदिवासी नेताओं द्वारा ही किया जा रहा है इसके बाद भी इन नेताओं द्वारा न तो आदिवासियों के हितों को लेकर ध्यान दिया जा रहा है न ही जिले में हो रहे अवैध कारोबार को लेकर कोई चिंता जताई जा रही है। श्री पोर्ते ने तो जिले से जुड़े सांसद और जिले के विधायकों को नालायक तक कह दिया।

        बंदूक दिखाकर फैला रहे दहशत

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष इंजी. कमलेश तेकाम ने कहा कि मंडला जिला शांतिप्रिय जिला है,लेकिन यहां रेत ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा आए दिन अपने हथियारों को दिखाकर ग्रामवासियों में भय का माहौल निर्मित किया जा रहा है। श्री तेकाम ने बताया कि अष्टवक्र कंपनी से जुड़े अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा मवई एवं घुघरी में ग्रामवासियों को डराने, धमकाने का मामला संज्ञान में आने के बाद इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है। श्री तेकाम ने कहा कि एक ओर रेत ठेकेदारों के लोग कहीं सार्वजनिक स्थानों से तो कहीं वन क्षेत्रों से रेत निकाल रहे हैं तो वहीं यदि स्थानीय लोगों, समाजसेवियों, जागरूक लोगों द्वारा इन्हें रोका-टोका जाता है तो ये अपने हथियार दिखाकर लोगों को डराते धमकाते हैं।

       वैक्सीन ने ले ली कईयों की जान

प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते, गोंगपा के जिलाध्यक्ष कमलेश तेकाम ने कहा कि जिले में वैक्सीन लगने के बाद भी कई लोगों की जान चली गई। जिसके पीछे बड़ा कारण यह सामने आया है कि वैक्सीन लगाने के पहले लोगों से उनकी बीमारियों की जानकारी नहीं ली जा रही है। बीमार लोगों को वैक्सीन लगा देने से अब तक कई लोगों की जान तक चली गई।

ये रहे उपस्थित

      पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते, जिलाध्यक्ष इंजी. कमलेश तेकाम, प्रवक्ता राजेन्द्र धुर्वे, संगठन मंत्री योगेन्द्र चक्रवर्ती, मीडिया प्रभारी सज्जाद अली सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment