पुलिस की रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालो के विरुद्ध बडी कार्यवाही... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, May 1, 2021

पुलिस की रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालो के विरुद्ध बडी कार्यवाही...



 रेवांचल टाईम्स - कालाबाजारी करने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार आरोपीगणो के कब्जे से 03 रेमडेसिवीर इंजेक्शन जप्त 50 हजार प्रति रेमडेसिवीर इंजेक्शन की दर से बेचते थे आरोपीगण जप्त इंजेक्शन की वास्तविक किमत 2697/- रूपये मात्र आरोपीगणो में से एक इप्का कंपनि में बतोर एम.आर. है तथा एक सिविल अस्पताल में संविदा पर फार्मासिस्ट के पद पर हैं ।

 

पुलिस मुख्यालय आईजी हरिनारायणचारी मिश्र इंदौर जोन इंदौर व डीआईजी तिलक सिंह के निर्देशानुसार कोरोना महामारी में संक्रमित रोगियो के इलाज में उपयोगी जीवनदायी दवाईया व ऑक्सीजन सिलेण्डरो की कालाबाजारी पर नजर रखने के साथ-साथ उसे रोकने हेतु निर्देशित किया गया था । जिसके पालन में पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चोहान द्वारा अ0पु0अ0 देहात  जितेंद्रसिंह पंवार व अ0पु0अ0 डॉ. नीरज चैरसिया के मार्गदर्षन में समस्त अनुभागो के एसडीओपी व थाना प्रभारीगणो को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था । 

इसी तारतम्य में  पुलिस अधीक्षक द्वारा दो दिन पूर्व एक हेल्पलाईन/कम्पलेन नं 7587620100 जारी कर आमजन मानस से यह अपील की गई थी। कि अगर किसी के पास कोरोना महामारी में संक्रमित रोगियो के ईजाल में उपयोगी रेमडैसिवीर इंजेक्शन, फेरापिवीर टेब्लेट व ऑक्सीजन सिलेण्डरो आदि की कालाबाजारी होने की सूचना हैं तो उक्त नम्बर पर सम्पर्क कर सूचना दे सकते है ।  

जिसके परिणामस्वरूप दिनांक 29.04.21 को विश्वसनीय मुखबीर द्वारा सूचना मिली की दो व्यक्ति अवैध रूप से कालाबाजारी कर उचे दामो पर रेमडेसिवीर के इंजेक्शन बेचने की नियत से घुम रहें हैं । उक्त सूचना पर मुखबीर द्वारा बताये स्थान पोस्ट ऑफिस के पास जाकर देखा, तो पुलिस को मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के दो व्यक्ति खडे हुए दिखे । सूचना की तस्दीक हेतु आरक्षक दीपक तोमर को सादा वर्दी में उन दोनो व्यक्तियो के पास रेमडेसिवीर इंजेक्शन खरीदने के संबंध में ग्राहक बनाकर भेजा । दोनो व्यक्तियो द्वारा प्रति इंजेक्शन 50 हजार रूपये की दर से उपलब्ध होना बताया । पुर्ण विष्वास होने के उपरांत पुलिस टीम द्वारा दोनो लडको को घेरकर पकडा मोके पर तलाषी ली गई तो दोनो के पास से कुल 03 रेमडैक कम्पनि के रेमडैसिवीर इंजेक्शन मिले जिसके संबंध में डॉक्टर का पर्चा अथवा वैध कागजात मांगा गया तो नहीं होना बताया । उक्त दोनेा व्यक्तियो के नाम क्रमषः सागर पिता ओमप्रकाष ताम्रकर नि. जेतापुर एवं निषांत पिता मनोहर पटेल नि. माली मोहल्ला खरगोन है । सागर इप्का कंपनि में बतोर एमआर के रूप में कार्यरत हैं तथा निषांत की राधावल्लभ में स्पोर्ट्स मटेरियल की शॉप हैं । दोनो से पूछा गया कि यह इंजेक्शन कहां से लाये हो तो बताया कि ज्योति नगर के दीपक जोगे ने यह इंजेक्शन बेचने के लिये दिये हैं । दीपक जोगे द्वारा प्रत्येक इंजेक्शन पर हमें 10000/- रूपये का कमीषन देने का कहा गया था । 

इसी क्रम में दीपक जोगे की तलाश करते हुए पुराना अस्पताल के पास पहुंचे जहां पर से दीपक पिता बाबुलाल जोगे को गिरफ्तार किया गया । दीपक जोगे पेषे से सिवील अस्पताल में संविदा पर फार्मासिस्ट के पद पर पदस्थ हें । दीपक द्वारा यह इंजेक्शन कहा से लाये गये थे कौन उपलब्ध कराता था इस संबंध में विवेचना जारी हैं ।    

उक्त तीनो आरोपीगणो को थाना कोतवाली लाकर उनके विरूध्द अपराध क्र 327/21 धारा 188 ताहि, धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम, धारा 53,57 आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं धारा 4 महामारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई


आरोपियों के पूर्ण नाम व पता :- 


(1) सागर पिता ओमप्रकाश ताम्रकर उम्र 27 वर्ष निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी जेतपुर खरगोन, पेशा- इप्का कंपनी में एम.आर 

(2) निशांत पिता मनोहर पटेल उम्र 30 वर्ष निवासी माली महोल्ला पोस्ट ऑफिस के पास खरगोन, पेशा- राधा वल्लभ हर्षिका स्पोर्ट्स में शॉप कीपर 

(3) दीपक पिता बाबूलाल जोगे उम्र 34 वर्ष निवासी ज्योति नगर खरगोन, पेशा-सिविल हॉस्पिटल खरगोन में संविदा पर फार्मसिस्ट है ।


अखिल बन्देवार के साथ रेवांचल टाइम्स की एक रिपोर्ट....

No comments:

Post a Comment