खुदाई के दौरान मिट्टी धसकने से 3 मजदूर दबे, मनरेगा के तहत किया जा रहा था कुएं का निर्माण, रेस्क्यू कार्य जारी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, May 30, 2021

खुदाई के दौरान मिट्टी धसकने से 3 मजदूर दबे, मनरेगा के तहत किया जा रहा था कुएं का निर्माण, रेस्क्यू कार्य जारी



सूरजपुर । जिलें के ओड़गी ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत धरसेड़ी में शनिवार शाम कूप निर्माण के दौरान मिट्टी धसने से 3 मजदूरों की मौत हो गई है। तीन मजदूरों को बाहर निकाला गया है। घटना स्थल में रेस्क्यू कार्य जारी है।
बताया जा रहा है की कूप निर्माण में कुल 13 मजदूर काम कर रहे थें। इनमें से 6 मजदूर कुएं में नीचे थे, जबकि सात मजदूर कुएं के ऊपर काम कर रहे थे. करीब पांच बजे अचानक कुएं की मिट्टी धंसने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। वहीं तीन मजदूर किसी तरह कुएं से बाहर निकलने में सफल रहे ।
जानकारी के अनुसार यह कूप निर्माण मनरेगा योजना के तहत् कराया जा रहा था। ठेकेदार द्वारा जेसीबी मशीन से खुदाई कराया गया था जिसकी मिट्टी बगल में ही रखा गया था जो कुए की धंसने की वजह बन गया।
घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने अंबिकापुर की SDLF की टीम को और SECL की आपदा प्रबंधन टीम को भी मौके के लिए रवाना कर दिया है। रेस्क्यू टीम रात 8 बजे घटना स्थल पहुंच रेस्क्यू शुरू कर दिया है। मौके पर कलेक्टर व एसपी समेत जिले के प्रशासनिक टीम मौजूद हैं।
सूरजपुर कलेक्टर गौरव सिंह ने बताया की हमारी पहली प्राथमिकता दबे हुए मजदूरों को बचाना है। उसके बाद जांच की जाएगी और दोषियों पर कारवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment