ब्रेकिंग न्यूज़.. परियोजना अधिकारी पर आंगनवाड़ी की भर्ती प्रक्रिया में अभ्यार्थी लगाया संगीन आरोप - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, April 6, 2021

ब्रेकिंग न्यूज़.. परियोजना अधिकारी पर आंगनवाड़ी की भर्ती प्रक्रिया में अभ्यार्थी लगाया संगीन आरोप




रेवांचल टाइम्स .. आदिवासी बाहुल्य जिला डिंडोरी जो को पिछड़ा और आदिवासी बाहुल्य जिला जाना जाता है इसके बावजूद भी आदिवासी लोगों से खिलवाड़ क्यों.. जनपद पंचायत बजाग अंतर्गत महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी पर लालपुर की महिला अभ्यार्थी हंसवती पति भद्दू सिंग पंचायत लालपुर मूलतः निवासी है हंसवती ने आरोप लगाया कि इस वर्ष पीपल टोला लालपुर केंद्र में विकासखंड स्तरीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती प्रक्रिया में भारी अनियमितताओं का आरोप लगाया गया है आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल हंसवती ने बताया कि उसकी सबसे अधिक अंक होने के बाद भी लालपुर केंद्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पर भर्ती ना करने की प्रक्रिया सवालों के घेरे में है अभ्यार्थी हंसवती ने बताया कि वहां बीपीएल परित्याग ता एवं अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी होने के चलते सभी मानकों पर खरे उतरते हुए अंक तालिका में सर्वाधिक अंक होने के बाद भी उसका चयन ना होना परियोजना अधिकारी की भूमिका पर सवाल पैदा करता है कि वहां इस तरह की अनदेखी कैसे की है महिला ने इशारों इशारों में अप्रत्यक्ष रूप से भ्रष्टाचार या निस्वार्थ का आरोप लगाया है हल्की जिस तरह से बैग अभ्यार्थी की नियुक्ति की गई है वह राज्य सरकार के नियमानुकूल है परंतु यदि इस तरह का नियम है कि बैगा अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जानी है है तो नियुक्ति प्रक्रिया में इसका जिक्र क्यों नहीं किया गया और यदि यहां नियुक्ति प्रक्रिया सही है तो फिर इससे पहले जनपद मुख्यालय बजाग के ग्राम पंचायत माल में इस नियम को दरकिनार करके मनमानी पूर्वक किसी और की नियुक्ति किया जाना परियोजना अधिकारी की कार्यप्रणाली पर एक अहम सवाल खड़ा करता है महिला अभ्यर्थी ने यह भी आरोप लगाया कि सांठगांठ के चलते उच्च अधिकारियों द्वारा भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है हालांकि महिला एवं बाल विकास विभाग की नियुक्ति प्रक्रिया और भ्रष्टाचार को लेकर हमेशा से ही परियोजना बजाग अधिकारी सुर्खियों में बने रहते हैं जिसमें उच्च अधिकारी भी इनका भरपूर सहयोग करते नजर आते हैं देखना यह है कि इस संबंध में उच्च अधिकारियों द्वारा क्या कार्यवाही की जाएगी या यहां मामला भी ठंडे बस्ते में डालकर सिर्फ कागजों मैं खानापूर्ति की जाएगी आखिर हमारे जिले के उच्च अधिकारी कब तक आंखों में पट्टी बांधकर हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे।




रेवांचल टाइम्स से प्रमोद पड़वार की खास रिपोर्ट सच के साथ..

रेवांचल टाइम्स . परिवार आप सभी पाठकों से अपील करता है कि 2 गज की दूरी बनाएं मास्क हमेशा लगाएं एवं बार-बार अपने हाथों को सैनिटाइज करें..... आप सुरक्षित तो देश सुरक्षित निष्पक्ष पत्रकारिता की एक कलम।

No comments:

Post a Comment