ओम कला केन्द्र में चल रहे दो माह के नि:शुल्क सिलाई व ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण पूर्ण होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, March 20, 2021

ओम कला केन्द्र में चल रहे दो माह के नि:शुल्क सिलाई व ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण पूर्ण होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया




रेवांचल टाइम्स:-सिवनी/ महिलाओं एवं छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये जिले सहित छिन्दवाड़ा व बालाघाट में भी ओम कला केन्द्र के द्वारा नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी के चलते 19 मार्च को सुनारी मोहल्ला स्थित ओम कला केन्द्र में चल रहे दो माह के नि:शुल्क सिलाई व ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण पूर्ण होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था की एमडी पूनम अहिल्या के द्वारा डिप्लोमा भी वितरित किये गये।

ओम कला केन्द्र की जिला अध्यक्ष हरिओम सोनी ने बताया कि विगत दो माह से ओम कला केन्द्र में नि:शुल्क सिलाई व ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण चल रहा था जो कि गत दिवस पूर्ण हो गया है। नि:शुल्क प्रशिक्षण के पूर्ण होने पर संस्था के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था में नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर रही छात्राएँ व महिलाएँ उपस्थित रहीं। साथ ही संस्था की एमडी पूनम अहिल्या भी उपस्थित रहीं।

ओम कला केन्द्र महाकौशल की एमडी पूनम अहिल्या ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संस्था के द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। महिलाओं को शासन की सभी योजनाओं की जानकारी भी दी जाती है। वर्ष 2005 से  इस संस्थान के सभी सदस्यों के द्वारा छात्राओं एवं महिलाओं को नि:शुल्क सिलाई व ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

एमडी पूनम अहिल्या ने आगे कहा कि ओम कला केन्द्र सिर्फ नगर तक ही नहीं बल्कि गाँव-गाँव तक पहँुचकर महिलाओं को स्वरोज से जोड़ें, ताकि वे अपने पैरों पर खड़े होकर आगे बढ़ सकें।


नि:शुल्क प्रशिक्षण पूर्ण होने पर ओम कला केन्द्र के द्वारा श्रीमती सायरा खान, लक्ष्मी भारद्वाज, दिव्या सोनी, संध्या पटले, पूनम डहेरिया व जया भलावी को डिप्लोमा व अंक सूची प्रदान की गयी।


रेवांचल टाइम्स से मुकेश जायसवाल की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment