सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है.... न डॉक्टर, न मरीज लोग हो रहे परेशान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, February 22, 2021

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है.... न डॉक्टर, न मरीज लोग हो रहे परेशान



रेवांचल टाईम्स:- विधानसभा क्षेत्र निवास नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणगंज में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है, जिस कारण उन्हें बिना इलाज कराए ही वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में मरीजों को निजी डाॅक्टरों के पास इलाज करवाना पड़ रहा है।

      सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का बड़ा भवन बनाकर तैयार कर दिया गया है। परंतु यहां पर मरीजों को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है।  ऐसी स्थिति में अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं है। डाॅक्टर के अभाव में मरीजों को अपना इलाज करवाने के लिए जबलपुर जाना पड़ रहा है।

       इलाज के लिए हो रहे परेशान : नारायणगंज व आस पास क्षेत्रों के निवासियों का कहना है, कि 2 दिन से चक्कर लगाने के बावजूद उन्हें अब तक डॉक्टर नहीं मिलने से इलाज नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में आमजन इलाज करवाने के लिए बाहर नहीं जाएगा तो कहा जाएगा।

मरीजों ने बताया अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिलने से होना पड़ रहा परेशान


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर के अभाव में परेशान हो रहे है मरीज।


झोलाछाप डाक्टर उठा रहे मौके का फायदा कर रहे.. मन मानी लूट।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर ना होने का लाभ नगर के बगैर डिग्रीधारी झोलाछाप डॉक्टरों को मिल रहा है। वे भोले भाले गरीबों का इलाज कर उनसे मोटी रकम तो वसूल ही रहे है। साथ ही वे उनकी जान के साथ खिलवाड़ भी कर रहे है। गलत इलाज से विगत दिनों गई जान जोखन में डली है और जान भी जा चुकी है लेकिन प्रशासन ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है ।


 रेवांचल टाईम्स निवास से देवेन्द्र चौधरी की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment