कैश से खाली रहते हैं एटीएम, उपभोक्ता हो रहे परेशान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, February 6, 2021

कैश से खाली रहते हैं एटीएम, उपभोक्ता हो रहे परेशान


रेवांचल टाईम्स :- नैनपुर नगर में बैंकों का संचालन मनमाने तरीके से किए जाने से आए दिन एटीएम खराब या फिर उनमें पैसे की कमी के कारण लोग परेशान हो रहे है। दूर दराज से आने वाले जरूरतमंदों को बैरंग लौटना पड़ता है। रविवार और बुधवार जो कि नैनपुर नगर बाजार का दिन होता है कई बार नगर के पांचों एटीएम पर लोगों को पैसा नहीं मिल पाता। एसबीआई  एटीएम व सेंट्रल बैंक के एटीएम में पैसा नहीं होने से लोग परेशान होकर वापस हो जाते हैं। लेकिन जब भी  बैंक एटीएम में पैसा नहीं होता बैंक प्रबंधन भी एटीएम को बंद करना मुनासिब नहीं समझते या किसी तरह की सूचना चस्पा की जाती। पीड़ित ग्राहकों ने बैंक अधिकारी से बैंकों की व्यवस्थाएं खास तौर पर एटीएम की व्यवस्था में सुधार कराने की मांग अनेकों बार की है लेकिन आज दिन तक इस समस्या का समाधान नहीं किया गया।


वैसे तो नगर में 5 एटीएम हैं। लेकिन एटीएम चालू भी है तो  उनमें हर आढे दिन कैश नहीं  रहता। कैश की किल्लत से लोग परेशान हैं। पैसा निकालने के लिए नगर सहित गांव से आए लोग पूरे शहर के एटीएम का चक्कर काट कर मायूस हो वापस लौट जाते हैं। ज्यादातर एटीएम में बहुत कम दिन ही पैसा रहता है। काफी बार ऐसा होता है कि किसी भी एटीएम से पैसा नहीं निकल पाता । जिससे लोग एटीएम मशीन के पास आ कर निराश होकर लौट जाते हैं। ऐसा कोई पहला दिन नहीं जब एटीएम पैसा नहीं दे रहे। ऐसा पिछले कई समय से हो रहा है। लेकिन यहां के शाखा प्रबंधक इतने लापरवाह है कि इस समस्या की ओर उनका ध्यान ही नहीं जाता और नगर के जनप्रतिनिधि भी किसी प्रकार का विरोध नहीं करते और लगातार जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ता है जब भी लोगों को पैसों की अधिक आवश्यकता होती है तब ही इन एटीएम में पैसा नहीं रहता तब मजबूरन प्राइवेट दुकानों में जाकर लोगों को चार्ज देकर पैसा निकालना पड़ता है जिसमें दुकानदार अपना सर्विस चार्ज काट कर देता है जो कि काफी अधिक होता है। नगर में ऐसे कुछ लोग हैं जो भोले भाले लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर मोटी रकम कमा रहे हैं


नगर के अधिकतर लोगों का कहना है की जब भी एटीएम में जाते हैं तो पता चलता है की उसमें पैसा ही नहीं है। या कई बार लिंक फेल रहता । एसबीआई की मुख्य शाखा नजदीक होते हुए भी एसबीआई के एटीएम में पैसे की किल्लत होती है। नगर में दो से तीन एटीएम एसबीआई का है। लेकिन उसमें भी पैसा नहीं रहता है। वहीं किसी एटीएम में कभी पैसा होता है तो वहां लंबी लाइन लग जाती है। जिससे बाद में आए लोगों को एटीएम तक पंहुचते ही एटीएम में पैसा खत्म हो जाता है। कुछ एटीएम का हाल तो ऐसा है जिनकी बटनो से नंबर तक मिट चुके हैं जिससे पैसा निकालने में उपभोक्ताओं को अधिक परेशानी होती है।


सुरक्षा गार्ड भी नहीं रहते मौजुद 


एटीएम में कैश की किल्लत तो रहती ही है। सुरक्षा गार्ड भी अधिकांश एटीएम में नहीं रहते। सुरक्षा गार्डों के न होने से एटीएम में जालसाजों की सक्रियता रहती है।भोले-भाले लोगों को रुपये निकालने में मदद का झांसा देकर जालसाज ठगी करते हैं।


शहर में जिन बैंकों के एटीएम में कैश की किल्लत है उन बैंकों के संबंधित अधिकारियों से नगर के जनप्रतिनिधियों को बात कर समस्या का निराकरण करना चाहिए लेकिन ना जाने क्यों नगर के सोए हुए जनप्रतिनिधियों का ध्यान जनहित की इन समस्याओं पर नहीं जाता।

[6/2, 8:33 AM] खान जी रेवांचल नैनपुर: नैनपुर नगर में कॉन्ग्रेस प्रदेश महासचिव का अल्प प्रवास एवं प्रथम आगमन


रेवांचल टाईम्स :- नैनपुर नगर रेस्ट हाउस में कांग्रेस प्रदेश महासचिव यूथ कांग्रेस अंकित गोलू ठाकुर का अल्प प्रवास हुआ जहां नगर के यूथ कांग्रेस टीम ने उनका स्वागत किया और कुछ देर बैठ कर नगर हित के मुख्य विषयों पर चर्चा की गई एवं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में बढ़ रही निरंतर महंगाई पेट्रोल,डीजल, खाने का तेल जैसे अन्य विषयों  पर नेता विक्रांत भूरिया प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में संसद भवन घेराव की बात कही एवं युवा साथियों के एक बड़े समूह के साथ दिल्ली कूच करने की बात कही और नैनपुर नगर के लिए उन्होंने युवाओं को बढ़ाने के लिए एवं उत्कृष्ट कार्यों की चर्चा की।

प्रदेश महासचिव अंकित गोलू ठाकुर का स्वागत यूथ कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पीयूष,मिंटू शर्मा पूर्व प्रदेश सचिव,शिवम गुप्ता जिला महासचिव,शीतल खंडेलवाल पूर्व लोकसभा महासचिव,एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगर अध्यक्ष जयंत रंगारी सहित समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment