सड़क निर्माण के लिए वार्ड वासियों ने तहसीलदार एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिया ज्ञापन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, February 5, 2021

सड़क निर्माण के लिए वार्ड वासियों ने तहसीलदार एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिया ज्ञापन


रेवांचल टाइम्स :- नैनपुर नगर में काफी समय से वार्ड नंबर 8 रहवासियों के आवागमन की समस्या बनी हुई है  नगर में वार्ड नंबर 8 का एक क्षेत्र जहां पर आज भी वहां के रहने वाले लोगों के पास आवागमन के लिए रास्ता नहीं है।लेकिन इस ओर किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं जाता।पहले किसी तरह जिन जमीन मालिकों की जमीन थी उन्होंने थोड़ा रास्ता दे कर आवागमन करने का मौका दिया था। लेकिन आज किसान भाइयों ने अपनी जमीन को पुनः खेती करने के लिए उपयोग में लिया है जिससे इन रह वासियों को जो आवागमन की जगह किसान द्वारा दी गई थी वह भी अब बंद हो गई है जिससे रहवासियों के लिए नगर पहुंच मार्ग नहीं बचा है भविष्य में यदि रहवासियों के परिवार में कोई अस्वस्थ होता है और उसे तत्काल चिकित्सालय ले जाने की आवश्यकता पड़ती है तो किसी प्रकार का बड़ा वाहन इस वार्ड तक नहीं पहुंच पाएगा जिससे परिवार के अपनों को खोने का डर इन्हें निरंतर सताता है, वहीं परिवारों के छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर के लापरवाह जनप्रतिनिधि और वार्ड पार्षद केवल उस समय ही क्षेत्र में नजर आए थे जब उन्हें चुनाव में जीत हासिल करने के लिए मतदाताओं के मत की जरूरत पड़ी थी।उसके बाद उनका मकसद निकल जाने के बाद इनकी किसी भी प्रकार की मदद या फिर इनकी समस्या का समाधान अभी तक नहीं किया गया है नगर पालिका परिषद निरंतर यहां के रहवासियों से लाइट टैक्स,नल टैक्स,आदि वसूल करती है तो फिर क्या कारण है कि इनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है।

क्षेत्र में कुछ किसान भाई ऐसे हैं जो अपनी जमीन से सड़क के लिए जगह देने को तैयार है लेकिन जनप्रतिनिधि को चाहिए कि वहां के जमीन मालिकों से रास्ते की अपील करें और नगर पालिका द्वारा वहां पहुंच मार्ग बनाया जाए जिससे कि आवागमन करने में हो रही परेशानी से निजात मिल सके।

अपनी इस समस्या को लेकर आज वार्ड वासी पहुंचे तहसीलदार एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी के पास और लिखित ज्ञापन देकर उन्होंने यह भी कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता है तो  एसडीएम कार्यालय एवं नगर पालिका परिषद का घेराव किया जाएगा

No comments:

Post a Comment