नवोदय कर्मचारी संगठन को मान्यता और मांगों का शीघ्र निराकरण करेंगे- नवोदय आयुक्त - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, February 15, 2021

नवोदय कर्मचारी संगठन को मान्यता और मांगों का शीघ्र निराकरण करेंगे- नवोदय आयुक्त



रेवांचल टाईम्स :- संगठन ने नवोदय कर्मचारी कल्याण संघ  को मान्यता देने की कार्यवाही विधिवत सम्पन्न

    नवोदय विद्यालय कर्मचारी कल्याण संघ संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राष्ट्रीय उप संगठन सचिव  अयाज़ अंसारी ने बताया कि नवोदय विद्यालय में लंबे समय से कर्मचारी अपनी लंबित मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं इन्हीं मांगों को लेकर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारी समिति के आयुक्त विनायक गर्ग से मिले और कर्मचारी संगठन को मान्यता दिलाने हेतु विधिवत आवश्यक प्रपत्र सौंपे ।  प्रतिनिधि मण्डल ने आयुक्त को अन्य मांगों को लेकर सौंपे ज्ञापन में नवोदय विद्यालय में स्नातक शिक्षकों की वरीयता सूची राष्ट्रीय स्तर पर बने ।  

 ग्रेड पे 1900 पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को अगला ग्रेड 2400 दिया जाए ।

 सभी कर्मचारियों के लिए सी जी एच एस कार्ड बनाये जाए ।

 विद्यालय में खानपान सहायक को खानपान प्रबंधक, एम टी एस कर्मचारियों को केअर टेकर का नाम दिया जाए। कर्मचारियों  को पूरा 90 दिन का अवकाश देने, नवोदय विद्यालय में स्थायी वार्डन नियुक्त करने, कर्मचारियों को पेंशन दिलाने, अनुकम्पा नियुक्ति को समय से करने, ई सी पी के साथ एक हेल्पर स्वीकृत करने, सभी वर्ग के कर्मचारियों की समय से विभागीय परीक्षा एवम विभागीय पदोन्नति करने के सम्बंध में भी चर्चा की गई ।इन सभी मांगो को आयुक्त ने गम्भीरता से लेते हुए सभी मांगे जल्द पूर्ण कराने का आश्वासन दिया। 

         इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिंह, उप महासचिव अविनाश राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता अयाज अंसारी, कोषाध्यक्ष ताराचंद सैनी , राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एम के सिंह, अरुण गौण उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment