अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएं- आदिम जाति कल्याण मंत्री - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, January 22, 2021

अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएं- आदिम जाति कल्याण मंत्री



रेवांचल टाईम्स :- आदिम जाति कल्याण मंत्री ने फीता काट कर मेले का किया शुभारंभ

युवाओं को रोजगार दिलाने हेतु ’’रोजगार उत्सव’’ का आयोजन


आज स्थानीय पाॅलिटेक्निक काॅलेज शहडोल में बेराजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग द्वारा के तहत एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले की मुख्य अतिथि एवं मध्यप्रदेश शासन की आदिवासी विकास की मंत्री सुश्री मीना सिंह  फीता काटकर एवं माॅ सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि एवं आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री सुश्री मीना सिंह रोजगार मेले स्थल पर अल्ट्रोटेक विचारपुर, ओ०पी०एम० अमलई एवं विभिन्न कम्पनियों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया उनसे चर्चा कर अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर उनके शैक्षणिक योग्यता के अनुसार उपलब्ध कराने के कहा। 


 आदिम जाति कल्याण मंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत सभी जिलों में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में आयी हुई कम्पनियां यह सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक युवाओं को उनके शैक्षणिक योग्यता एवं उनके प्रतिभा के अनुरूप क्षेत्र में ही रोजगार मुहैया कराएं। रोजगार मेले में आएं हुए सभी युवा आगे बढ़े, हम और हमारा प्रदेश तथा जिला प्रशासन उनके साथ है। उन्होंने कहा कि लगातार प्रयास करने पर सफलता अर्जित होती है और हमे आशा है कि जिले के युवा रोजगार पाकर अपना जीवन खुशहाल करेंगे। साथ ही देश एवं प्रदेश तथा समाज को सशक्त बनाने में अपने भूमिका का निर्वहन करेंगे। 


  कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी ने कहा कि लगन से सभी युवा प्रयास करते रहे, लगन से किया गया कार्य सफल होता है। हमे आशा और विश्वास है कि इस रोजगार मेले से अधिक से अधिक युवा भाग लेकर शासन की इस अभिनव प्रयास एवं बेरोजगारों को स्वाबलंबन की ओर बढ़ाने का इस प्रयास का लाभ लें।

 इस मौके पर कमल प्रताप सिंह ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए यह रोजगार मेला मील का पत्थर साबित होगी। युवाओं को आगे बढ़ने हेतु रोजगार के अवसरो का लाभ दिलाने का शासन का यह महत्वपूर्ण कदम है, इसका सभी युवा लाभ लेकर आगे बढ़ें।

प्रतीक स्वरूप 5 युवाओं को दिया गया नियुक्ति पत्र- रोजगार मेले में आदिम जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह ने प्रतीक स्वरूप 05 युवाओं कन्हैयालाल राठौर ग्राम बर्री को इलेक्ट्रीशियन, घनश्याम कुशवाहा ग्राम टेटका को टर्नर, प्रिंस नामदेव ग्राम जोधपुर, राजू नामदेव ग्राम दरौड़ी, रामचंद गुप्ता ग्राम ऐताझर को मोटर मैकेनिक का नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

    

          इस अवसर पर कलेक्टर शहडोल सतेन्द्र सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  पार्थ जायसवाल, प्राचार्य आईटीआई एस.के. वर्मा, प्राचार्य पाॅलिटेक्निक एस.के. पाण्डेय, परियोजना अधिकारी एनआरएलएम  पुष्पेन्द्र सिंह, पार्षद संतोष लोहानी सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment