नि:शुल्क कार्यशाला का हुआ शुभारंभ-नमामि आर्ट फाऊण्डेशन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, January 10, 2021

नि:शुल्क कार्यशाला का हुआ शुभारंभ-नमामि आर्ट फाऊण्डेशन



रेवांचल टाईम्स :- विगत कुछ दिनों पहले नमामि आर्ट फाऊण्डेशन ने नि:शुल्क कार्यशाला का आयोजन किया ।कला को निरंतर गति प्रदान करने एक बार फिर शहर के प्रशिक्षित कलाकार अब नि:शुल्क कला का प्रशिक्षण देंगे। रपटा घाट कला दीर्घा भवन पर रविवार को कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। जिसमें अनेक विधा जैसे पेंटिंग, एक्टिंग, संगीत सिखाया गया। 10 जनवरी से 7 दिवसीय नि:शुल्क कार्यशाला का आयोजन होगा जिसमें अन्य विधायें जैसे पेन्टिंग, एक्टिंग, कविता,संगीत,नृत्य (कत्थक),डांस (हिपहॉप) सिखाया जायेगा। नमामि आर्ट फाऊंडेशन के सदस्यों का मानना है कि शहर पर अनेक कलाकार हैं पर उनको अपनी कला ऊजागर करने के लिए मंच नहीं मिल पाता साथ ही एक दिशा नहीं मिल पाती । कला की बहुत सी बारिकियां हैं जो इस कार्यशाला पर सिखाया जायेगा। एक छात्र एक से अधिक विधा में भाग ले सकता है। देश के विभिन्न संस्थाओं से प्रशिक्षित होकर शहर के कलाकार अब प्रशिक्षण देंगे। इस आयोजन पर राज्य सभा सांसद सम्पतिया उइके जी ने मदद कर हर संभव मदद की बात कही है।

 पुनीत नंदा 

(नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा एनएसडी,दिल्ली),प्रवीण सैयाम

(शासकीय आर्ट कॉलेज

कोलकाता),रानू चंद्रौल

(कत्थक केंद्र

दिल्ली),अनिमेष पाठक

(इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय

खैरागढ़ ,छत्तीसगढ़),लकी उइके

(आर्टिस्ट क्रीड

नागपुर) कलाकार सिखायेंगे। रपटा घाट के पास कलादीर्घा भवन  के ऊपर वाले हाल पर सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक अलग अलग कक्षायें लगेगी। आज शुभारंभ पर मुख्य रूप से कला संग्रहालय के संचालक सुधीर कांसकार और शुभा मोटर मण्डला व रोटरी क्लब के चेयरमैन संजय तिवारी  ने पुष्प ,माला और दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का शुभारंभ किया। सभी अतिथियों ने उत्साहवर्धन के लिए कम शब्दों में अपनी बात रखी। अंत में संजय तिवारी ने कला के लिए हर संभव मदद की बात भी कही। इस पूरे कार्यक्रम का मंच संचालन दीपमणी खैरवार ने किया।

No comments:

Post a Comment