गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने ठेकेदार की शिकायत किया विरोध - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, January 9, 2021

गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने ठेकेदार की शिकायत किया विरोध


रेवांचल टाईम्स :- आदिवासी बाहुल्य जिला डिंडोरी के अंतर्गत आने वाले बजाग विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत मझियाखार से लिखनी महज 3 किलोमीटर की दूरी, सड़क मार्ग बनाया जा रहा है। कार्य की गुणवत्ता को देखकर ग्रामीणों ने घटिया कार्य का आरोप लगाते हुए ठेकेदार संबंधित, अधिकारियों के ऊपर नाराजगी जताते हुए सही तरीके से कार्य न होने पर विरोध किया गया। वही ग्रामीणों का कहना है कि हमारे ग्राम में आजादी के बाद से अब जाकर सड़क बन रही है, वो भी ठेकेदार परमार कॉन्ट्रेक्शन के द्वारा घटिया निर्माण कराया जा रहा है, ठेकेदार द्वारा पहली परत को उखाड़ कर बेस डाल सीधे ही इमर्सन के साथ पतली डामल की परत बिछा कर पल्ला झाड़ते नजर आ रहा है। वही ग्राम वासियों के कहना की जिस प्रकार से ठेकेदार के द्वारा कार्य किया जा रहा है। उससे स्पष्ट जाहिर होता कि सड़क -तीन माह ज्यादा नहीं चलने वाली है।

         वहीं ग्राम नागरिकों का कहना कि हमारे गाँव सड़क नहीं थी तो एमरजेंसी वाहन 108, पुलिस, एम्बुलेंस जैसे सुविधाओं वंचित होना पड़ता था, अब यह कार्य स्वीकृति हुआ है काम की शुरुआत ही घटिया तरीके से किया जा रहा और विभाग के अधिकारी तक कार्य पर उपस्थित नहीं है। कार्य ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से मापदंडों को बिना ध्यान रखे किया जा रहा है। जिम्मेदार अधिकारियों की मिली भगत से ठेकेदार को हरी झंडी प्राप्त काम जैसा भी हो कागजों सड़क

 बननी चाहिए। ग्राम के कुछ लोगों का कहना है कि यदि सुधार कर अच्छे से सड़क निर्माण नही किया गया तो. हम उग्र आंदोलन, धरने, चकाजाम कर विरोध करते रहेंगे। जिसकी पूरी जवाबदारी शासन और प्रशासन की होगी।

                 इनका कहना

         मुझे ग्रामीणों ने सूचना दी थी हमारे ग्राम में ठेकेदार के द्वारा घटिया सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। मैंने मौके पर पहुंच काम का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों से बात की है और अधिकारियों ने मुझे सही कार्य और जांच कर कार्यवाही करने की आश्वासन दिया है।


                   श्रीमति संतोषी साहू 

           अध्यक्ष जिला महिला कांग्रेस

No comments:

Post a Comment