वन्य प्राणी चीतल के शिकारी पहुँचे जेल की सलाखो के पीछे - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, January 9, 2021

वन्य प्राणी चीतल के शिकारी पहुँचे जेल की सलाखो के पीछे

 



रेवांचल टाईम्स :- आये दिन हो रहे जंगली जानवरों का शिकार वही वन परिक्षैत्र अधिकारी एवं सहायक वन परिक्षैत्र अधिकारी की कड़ी मेहनत से पकड़ाये शिकारी वन परिक्षैत्र बम्हनी बंजर के अंतर्गत राता सर्किल के झागुल बीट मैं गत दिनों वन परिक्षैत्र अधिकारी राघवेन्द्र सिह गौतम  एवं सहायक वन परिक्षैत्र अधिकारी देवेन्द्र कुमार दुबे को सूचना प्राप्त हुई कि झागुल बीट मैं अतिपय लोगों के द्वारा वन्य प्राणी चीतल का शिकार हुआ है । संबंधित विभाग के शासकीय  अमला के द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्ग दर्शन मैं यहाँ पर समूचे क्षैत्र का चप्पा चप्पा बड़े ही चौकने के साथ छानकर अंत: यहाँ पर वन्य प्राणी चीतल के नौ शिकारियो पकड़ कर वन  अधिनियम के अंतर्गत मामला कायम कर न्यायालय मैं सभी को उपस्थित किया गया जहाँ पर सम्मानीय न्यायाधीश के द्वारा वन्य प्राणी के शिकार मैं संलिप्त सभी मुलजिमो को जेल की शलाखो में भेजा गया।

        यहाँ पर पदस्थ सहायक वन परिक्षैत्र अधिकारी श्री देवेन्द्र दुबे ने बताया कि समूचे वन परिक्षैत्र बम्हनी बंजर मैं बड़े ही मुस्तेदी के साथ सभी क्षैतो मैं रात दिन गस्ती बढ़ा दी गई है । कहीं पर भी ऐसी सूचना प्राप्त होने पर वन  अधिनियम के अंतर्गत सख्ती के साथ काय॔ वाही की जा रही है ।

No comments:

Post a Comment