रोजगार मेले के आयोजन संबंधी बैठक हुई संपन्न - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, December 4, 2020

रोजगार मेले के आयोजन संबंधी बैठक हुई संपन्न

रेवांचल टाईम्स - कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में जिले में रोजगार मेले के आयोजन संबंधी बैठक आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करें। उन्होंने उद्योग, उच्च शिक्षा, एनआरएलएम, आईटीआई, पॉलीटेक्निक तथा अन्य विभागों को समन्वय के साथ कार्य कर रोजगार मेले के आयोजन संबंधी कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने सहायक संचालक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र को निर्देशित किया कि मनेरी, जबलपुर, रायपुर, नागपुर तथा आसपास के क्षेत्र के रोजगार प्रदाता कंपनियों से बात करें। उन्होंने मंडला तथा जबलपुर के चैम्बर ऑफ कॉमर्स से बात कर उनके डिमांड प्राप्त करने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने जिले में संचालित औद्योगिक इकाईयों में आवश्यकतानुसार रोजगार की संभावना तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने एकेव्हीएन से संपर्क कर भी रोजगार की डिमांड प्राप्त करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने जिले में विगत् आयोजित हुए रोजगार मेले एवं विभिन्न टेªड अनुसार दिए गए रोजगार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आईटीआई में टेªड अनुसार दिए जा रहे प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को एमपीटी, नगरीय निकाय, स्कूल शिक्षा तथा पॉलीटेक्निक आदि से रोजगार की आवश्यकता की जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के यांत्रिकी विभागों, सिविल कार्यों, विद्युत विभाग, पशुपालन, होटल ट्रैनिंग तथा टेक्सटाईल विभागों से भी डिमांड प्राप्त करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जो शराब नहीं पीता वो गधा है... मजेदार जोक्स

No comments:

Post a Comment