टाटरी रैयत मैं 20 साल बहले बना पुल जर्जर । - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, September 4, 2020

टाटरी रैयत मैं 20 साल बहले बना पुल जर्जर ।


( ग्रामीणों के लिए खतरा बना जर्जर पुल ) 
रेवांचल टाइम्स नैनपुर - जनपद पंचायत नैनपुर क्षैत्र की सबसे जागरूक ग्राम पंचायत टाटरी के पोषक गाँव टाटरी रैयत मैं विगत 20 वर्षों पहले जल संसाधन विभाग मण्ड़ला के द्वारा लम्बी चौड़ी लागत से बनाया गया पुल इन दिनों भारी वर्षा के चलते पूर्णतः जर्जर हो चुका है । यहाँ पर पदस्थ पंचायत सचिव श्री शत्रुघन पड़वार ने बताया है कि कान्हा मुख्य सड़क मार्ग से टाटरी रैयत के लिए आने जाने वाला मार्ग मैं वर्षों पूर्व बना पुल बहुत ज्यादा खराब हो चुका है जिससे यहाँ के ग्रामीणों को कभी भी जन धन की भारी हानि हो सकती है ।ग्राम पंचायत टाटरी के द्वारा इस संबंध मैं जनपद पंचायत नैनपुर के मुख्य काय॔ पालन अधिकारी एवं यहाँ पर पदस्थ सहायक यंत्री को लिखित मैं जानकारी देकर समय शीमा के अन्दर जर्जर पुल को ढीक करवाया जाये। इसके लिये प्रक्कलन तैयार कर क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रदान करने का लेख किया गया है ।
    यहाँ के ग्रामीणों ने बताया कि यह पुलिया बहुत दिनों से अंदर ही अंदर खोखली हो चुकी है और काफी जर्जर हो गई है । इसे ढीक  नहीं करवाया गया तो यह पुलिया कभी भी बह जायेगी और यहाँ के रहवासियो का आवागमन पूर्णतः बन्द हो जायेगा । जल संसाधन विभाग मण्ड़ला के द्वारा लम्बी चौड़ी लागत एवं भ्रष्टाचार से सराबोर घटिया और गुणवत्ता हीन पुलिया सह स्टाप ड़ेम निर्माण कार्य किया गया था जो बहुत दिनों से जर्जर हो चुका है । विभागीय निरकुशता के चलते जल संसाधन विभाग मण्ड़ला के अधिकारी एवं कर्मचारियों का कभी भी इस और ध्यान आकर्षित नहीं हुआ है । एक बार निर्माण कार्य करने के बाद आज पर्यन्त इस घटिया और गुणवत्ता हीन,  भ्रष्टाचार से सराबोर पुलिया सह स्टाप ड़ेम की ओर मुड़ कर दो बारा नहीं देखा गया है ।

No comments:

Post a Comment