खेत में मिले अज्ञात महिला के शव के अंधे कत्ल का मण्डला पुलिस ने किया खुलासा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, August 19, 2020

खेत में मिले अज्ञात महिला के शव के अंधे कत्ल का मण्डला पुलिस ने किया खुलासा

 थाना बम्हनी पुलिस ने मृतिका की शिनाख्त कर हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार

रेवांचल टाइम्स - अन्धे कत्ल का पुलिस ने किया पर्दा फास आरोपी पुलिस की गिरफ्त में थाना बम्हनी अपराध क्र. 161/2020 धारा 302,201 भादवि

आरोपी सुखदेव नरवरे पिता इमरत नरवरे निवासी डुंगरीया थाना बम्हनी

घटना का विवरण दिनांक 14.8.2020 को शाम करीब 6 बजे ग्राम रमपुरी के कोटवार रामकुमार सोनवानी ने थाना बम्हनी पर सूचना दी कि रमपुर से भालीवाडा रोड पर धूपसिंह के खेत के पास मेढ के पास झाड़ियों में एक अज्ञात महिला का शव पानी में औंधे मुंह पड़ा है । सूचना पर थाना बम्हनी पुलिस द्वारा मौके जाकर तस्दीक की गई तो खेत की मेढ़ के पास एक अज्ञात महिला का शव पड़ा था जिसके गले में सफेद रंग का गमछा लिपटा हुआ था । प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रकृति का होने तथा आस पास के लोगों द्वारा अज्ञात महिला के शव की पहचान नही करने के कारण पुलिस द्वारा अज्ञात महिला के शव के संबंध में कोटवार की सूचना पर मर्ग क्र. 78/2020 धारा 174 द.प्र.सं. के अंतर्गत पंजीबद्ध कर जाँच में लिया गया ।  थाना प्रभारी बम्हनी निरीक्षक प्रकाश गड़रिया द्वारा घटना की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई । पुलिस अधीक्षक मंडला श्री दीपक कुमार शुक्ला व्दारा घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी बम्हनी को जल्द से जल्द महिला की शिनाख्त करने तथा महिला की संदिग्ध मृत्यु के संबंध में सही तथ्यों का पता लगाकर प्रकरण को तत्परता से सुलझानें के लिये निर्देशित किया गया ।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी तथा थाना प्रभारी बम्हनी निरीक्षक प्रकाश ग़डरिया द्वारा पुलिस की अलग अलग टीमों को आस पास के गांवों मे तथा अपने मुखबिरों के माध्मय से मृतिका की शिनाख्त करने के लिये लगाया गया । प्रकरण की विवेचना के दौरान पुलिस को सूचना मिली की ग्राम चिरईडोंगरी की महिला सीताबाई पति ताराचन्द उम्र 24 साल की हुलिया अज्ञात मृतक महिला से मिलता जुलता है जिस पर पुलिस द्वारा सीताबाई के परिजनों को बुलवाकर अज्ञात महिला के शव की शिनाख्त करवाई गई जिनके द्वारा अज्ञात महिला के शव को पहचानते हुए उसे सीताबाई पति ताराचन्द उम्र 24 साल निवासी चिरईडोंगरी का होना बताया गया । अज्ञात महिला के शव की पहचान होने पर पुलिस द्वारा महिला के परिवार वालों, मिलने जुलने वाले लोगों तथा महिला के गांव के अन्य लोगों पर अपनी जांच को केन्द्रित कर जांच पड़ताल शुरु की गई । इसी दौरान पुलिस द्वारा महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाने पर डाक्टर द्वारा महिला की मृत्यु गला दबाने से होना बताया गया । थाना बम्हनी पुलिस द्वारा प्रकरण में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट एवं घटना के संबंध में अभी तक मिली जानकारी तथा घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों, महिला के परिजनों के बयानों तथा सायबर सेल मण्डला की टीम द्वारा की गई तकनिकी जाँच के आधार पर महिला के ससुराल में आने जाने वाले संदेही सुखदेव नरवरे के विरुद्ध थाना बम्हनी पर अपराध क्र. 161/2020 धारा 302,201 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश की गई । पुलिस द्वारा मुखबिर सूचना के आधार पर संदेही सुखदेव नरवरे की तलाश कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई । पुलिस द्वारा विवेचना में जुटाए गये सबूतों और संदेही सुखदेव से सख्त पुछताछ के बाद संदेही सुखदेव नरवरे नें पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार कर लिया । आरोपी सुखदेव नें पुलिस को बताया कि आरोपी सुखदेव और मृतिका आस पडोंस के गांव के होने से दोनों की पहले से जान पहचान थी और आरोपी सुखदेव की मृतिका के पति ताराचंद से दोस्ती होने के कारण उसके घर आना जाना भी था । आरोपी सुखदेव के मृतिका के घर आने जाने के कारण दोनो के बीच प्रेम संबंध हो गये थे । मृतिका सीताबाई द्वारा आरोपी सुखदेव पर उससे शादी करने का दबाव बना रही थी जिससे परेशान होकर आरोपी सुखदेव द्वारा दिनांक 13.08.2020 को मृतिका सीताबाई को मिलने के लिये ग्राम रमपुरी बुलाया था । आरोपी सुखदेव द्वारा ग्राम रमपुरी में सड़क किनारे खेत में ले जाकर अपने गमछे से मृतिका का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को वंही पानी में फेंककर वंहा से भाग गया था । बम्हनी पुलिस द्वारा आरोपी सुखदेव की निशानदेही पर घटनास्थल के पास आरोपी द्वारा छुपाया गया मृतिका का मोबाईल फोन तथा अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्यों को जप्त किया गया है । पुलिस द्वारा आरोपी सुखदेव नरवरे को गिरफ्तार कर माननीय़ न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है ।  पुलिस अधीक्षक मण्डला श्री दीपक कुमाऱ शुक्ला द्वारा बम्हनी पुलिस द्वारा अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने के लिये पूरी टीम को बधाई देते हुए नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।
सराहनीय भूमिकाः- उक्त कार्यवाही में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी, थाना प्रभारी बम्हनी निरीक्षक प्रकाश गड़रिया, उनि आशीष शर्मा, उनि रामप्यारी धुर्वे, सउनि ज्ञानेश्वर इडपाचे, सउनि बिसेन, सउनि चौथमल पटले, आर. ओमप्रकाश बघेल, आर. संजय वाजपेयी, आर. सुनिल सिंह तथा सायबर सेल मण्डला के उनि आरती धुर्वे, आर. सुरेश भटेरे तथा आर. सुर्यचंद बघेल की सराहनीय भूमिका रही ।



छापे में हाथ लगा करोड़ों का खजाना, सोने-चांदी की ज्‍वैलरी से भरे 8 बक्‍सों की हकीकत जान पुलिस भी रह गई हैरान

No comments:

Post a Comment