मंडला पुलिस: आमजनता को कोरोना से बचाव के लिये मण्डला पुलिस नें किया जागरुक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, 12 July 2020

मंडला पुलिस: आमजनता को कोरोना से बचाव के लिये मण्डला पुलिस नें किया जागरुक



 जिले के सभी एसडीओपी तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ थाना और चौकी प्रभारियों ने पैदल मार्च कर लोगों को दी समझाईश



प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से म.प्र. शासन गृह विभाग द्वारा दिनांक 09.07.2020 को विस्तृत दिशा निर्देश जारी किये गये है । इन निर्देशों के पालन में दिनांक 12.07.2020 रविवार को राज्य के कई जिलों में स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लाकडाउन की घोषणा की गई है । मण्डला जिलें में मण्डला पुलिस एवं जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से तथा लाकडाउन के दौरान आमजनता द्वारा प्रशासन को दिये गये सहयोग के कारण लाकडाउन की घोषणा से लेकर अनलाक किये जाने तक जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने में सफलता प्राप्त हुई है । मण्डला पुलिस तथा जिला प्रशासन द्वारा मण्डला जिलें में अनलाक के दौरान भी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के सभी आवश्यक प्रयास तथा कार्यवाहियां की जा रही है ।
इसी तारतम्य में दिनांक 12.07.2020,रविवार को पुलिस अधीक्षक मण्डला श्री दीपक कुमार शुक्ला द्वारा जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारियों तथा सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों को अपने अधिकतम बल के साथ अपने-अपने थाना क्षेत्रों के प्रमुख बाजारों तथा कस्बों में पैदल भ्रमण कर आमजनता, व्यापारियों तथा दुकानदारों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में आवश्यक समझाईस देने तथा जागरुक करने के निर्देश दिये गये । पुलिस अधीक्षक मण्डला के मार्गदर्शन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मण्डला श्री विक्रम सिंह कुशवाह के निर्देशन में आज सुबह से ही जिले के चारों अनुभागों के एसडीओपी तथा थाना एवं चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण पर निकले । पुलिस अधिकारी एंव कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र के राजस्व विभाग, नगर पालिका, पंचायत तथा स्वास्थ विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों के साथ संयुक्त रुप से क्षेत्र के कस्बो, ग्रामों तथा मुख्य बाजारों में पैदल भ्रमण कर आमजनता को कोरोना से बचाव के लिये आवश्यक जानकारी देते हुए उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकलने, अपने हाथों को साबून से बार-बार धोने तथा सेनेटाईजर का प्रयोग करने की समझाईस दी गई । अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को विशेष रुप से अपनी दुकानों के बाहर भीड़ं एकत्रित ना होने देने तथा सामान बेचते समय सोशल डिस्टेंसिग का पालन सुनिश्चित करने के संबंध में बताया गया ।
मण्डला पुलिस द्वारा कोरोना वायरस से जारी लड़ाई में फेसमास्क के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिग के पालन को स्वास्थ्य तथा जीवन की रक्षा के लिये अत्यंत महत्वपूर्ण उपाय बताते हुए सभी से इनका पालन करने का अनुरोध किया गया । इस दौरान पुलिस तथा जिला प्रशासन द्वारा लोगों को समझाईस देने के साथ-साथ जानबूझकर उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाहियां भी की गई ।  इस अवसर पर पुलिस द्वारा बिना फेस मास्क लगाएं बाजारों में घूमने वाले व्यक्तियों तथा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई में 125 से अधिक लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया गया । मण्डला शहर में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्रीमती मीना मसराम तथा अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) मण्डला श्री ए.व्ही. सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवाली तथा थाना प्रभारी महाराजपुर द्वारा अपने स्टाफ के साथ शहर के मुख्य कस्बों तथा बाजारों में पैदल भ्रमण कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिये फेसमास्क का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाईस दी गई । इसी प्रकार बिछिया अनुभाग में एसडीओपी बिछिया श्री पुरुषोत्तम मरावी, एसडीएम श्रीमती सुलेखा उईके तथा सीएमओ श्री संजय नरूला, निवास अनुभाग में एसडीओपी निवास श्री आई.पी. मण्डावी एवं एसडीएम श्री पुष्पेन्द्र अहाके, तथा नैनपुर अनुभाग में एसडीओपी नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी, एसडीएम सुश्री शिवाली सिंह द्वारा अपने अनुभाग के थाना और चौकी प्रभारियों तथा राजस्व विभाग, स्वास्थ विभाग, नगर पालिका और पंचायत के अधिकारी/कर्मचारियों के साथ पैदल भ्रमण कर आमजनता को कोरोना से बचाव के उपायों तथा इस संबंध में शासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन करने की समझाईस दी गई । इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों द्वारा आमजनता को कोविड-19 वायरस के कारण उत्पन्न महामारी से निपटने के लिये पुलिस एवं प्रशासन द्वारा किये जा रहे उपायों जैसे अधिक से अधिक स्वास्थ परिक्षण/उपचार, बाहर जिलों से आने वाले संदिग्धों की चेकिंग और उनका आईसोलेशन तथा संदिग्ध मरीज को चिन्हित कर आईसोलेट करने संबंधी कार्यवाहीयां की जानकारी भी दी गई तथा लोगों को अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलने, धार्मिक आयोजनों को टालने एवं किसी भी स्थान पर भीड एकत्र ना करने के संबंध में भी समझाईस दी गई ।

No comments:

Post a comment