मण्डला: विधायक ने जिओ टैग कर शुरू करवाया मनरेगा का कार्य - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, May 4, 2020

मण्डला: विधायक ने जिओ टैग कर शुरू करवाया मनरेगा का कार्य

विधायक ने जिओ टैग कर शुरू करवाया मनरेगा का कार्य

मवई क्षेत्र के ग्रामों का भ्रमण कर नागरिकों से मिले बिछिया विधायक
मण्डला - कोरोना संक्रमण महामारी में पिछले 40 दिनों से जारी लॉकडाउन के बीच बिछिया विधानसभा के विधायक नारायण सिंह पट्टा लगातार अपने क्षेत्र में संपर्क बनाए हुए हैं और ग्रामों में जाकर नागरिकजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं। गत दिवस उन्होंने मवई विकासखंड क्षेत्र के ग्रामों का भ्रमण किया और ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याएं जानी।
जिओ टैग कर शुरू करवाया मनरेगा का कार्य
ग्रामीण क्षेत्रों में वर्तमान में अनाज और रोजगार की समस्या प्रमुख है जिसे लेकर हर स्तर से प्रयास किये जा रहे हैं कि समस्याओं का समाधान हो सके। रोजगार की समस्या निराकरण के लिए कांग्रेस शासन काल मे शुरू की गई मनरेगा योजना के माध्यम से ग्रामों में निर्माण कार्य प्रारंभ करवाये गए हैं। विधायक ने ग्राम पंचायत मड़फा के ग्राम मुरता में हितग्राही अजोरी लाल छांटा के खेत मे खेत तालाब का कार्य जिओ टैग करके प्रारम्भ करवाया। इस दौरान जनपद मवई के सहायक यंत्री मनरेगा सहित उपयंत्री सरपंच सचिव रोजगार सहायक भी उपस्थित रहे। बताया गया कि मनरेगा के माध्यम से शुरू किए जा रहे कार्यों से ग्रामीणों को रोजगार देने की शुरुआत की गई है। प्रत्येक पंचायत में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिले इस हेतु जल्दी से जल्दी प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य प्रारंभ करवाये जा रहे हैं।
ग्रामीणों की सुनी समस्याएं
इस दौरान विधायक श्री पट्टा ने ग्राम धनगांव, खड़देवरी, रौघुट, चुचरुंगपुर, अतरिया, सलैया, सोढ़ा, मड़फा, मसना व मुरता आदि का भी भ्रमण किया जहां ग्रामीणों ने खुलकर अपनी समस्याएं बताई। मुख्य रूप से पेयजल संसाधन खराब होने, बिजली न मिलने, पुराने मजदूरी भुगतान न मिलने, बिना कार्ड वालो को खाद्यान नहीं मिलने एवं रोजगार नही मिलने संबंधी समस्याएं ग्रामीणों द्वारा बताई गई। इस हेतु विधायक ने पीएचई विभाग, बिजली विभाग, खाद्य विभाग के अधिकारियों से बात कर संबंधित ग्रामों में समस्याओं का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया। वहीं अतरिया पंचायत में ग्रामीणों को रोजगार नही मिलने को लेकर जनपद सीईओ से बात कर समस्या का निराकरण करने हेतु कहा गया।
ये रहे उपस्थित
इस दौरान विधायक के साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मवई के अध्यक्ष संतोष रानू हरदहा, संजय भलावी, शशिकांत साहू, बोधू मरावी, राकेश साहू सहित अन्य कार्यकर्ता व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

          रेवांचल टाइम्स से हरीश बिंझिया (मोतीनाला)

No comments:

Post a Comment