सीएम राइज स्कूल बिछिया को उत्कृष्ट रूप से विकसित करें कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, January 6, 2023

सीएम राइज स्कूल बिछिया को उत्कृष्ट रूप से विकसित करें कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा




मंडला 6 जनवरी 2023

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बिछिया क्षेत्र के भ्रमण के दौरान बिछिया के सीएम राइज़ स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में किए जा रहे मरम्मत एवं रिनोवेशन कार्य का विस्तृत जायजा लिया। कलेक्टर ने प्राचार्य को निर्देशित किया की दीवारों पर शिक्षाप्रद पेंटिंग बनाएँ। साथ ही परिसर में साफ-सफ़ाई, बिजली एवं प्रकाश आदि की व्यवस्था समुचित रूप से करें। उन्होंने कहा कि कक्षाओं में विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए ट्यूबलाईट एवं अन्य प्रकाश व्यवस्थाएं संतुष्टिपूर्ण हो। कलेक्टर ने इस दौरान अलग-अलग कक्षाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने स्मार्ट कक्षाएं, कम्प्यूटर लैब, कैमिस्ट्री लैब तथा जीवविज्ञान लैब का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि लैब की सामग्री के समुचित रख-रखाव के साथ-साथ सामग्री का पंजी संधारण भी करें। उन्होंने विद्यालय में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया।

 

शिक्षक अध्यापन के विशेष कौशल विकसित करें

 

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सीएम राइज स्कूल में नव पदस्थापित शिक्षकों से बातचीत की। उन्होंने शिक्षकों का परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि सीएम राइज स्कूल की मंशा के अनुरूप अपने अध्यापन के स्तर को निरंतर बढ़ाएं। साथ ही अपने विषय के संबंध में रोचक तरीक़े से अध्यापन कार्य सुनिश्चित करें। उन्होंने शिक्षकों को निर्देशित किया कि अपनी गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए प्रयासरत रहें तथा विद्यार्थियों से उनकी परेशानियों से संबंधित जीवंत संवाद रखें।

 

प्राचार्य, शिक्षकों का ओरिएंटेशन कराएं

 

             कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्राचार्य सीएम राइज स्कूल बिछिया को स्कूल के सिविल कार्य में गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल के रिनोवेशन कार्य को औसत दर्जे का बताया तथा इसे और बेहतर करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने प्राचार्य को निर्देशित किया कि शिक्षकों का लगातार ओरिएन्टेशन कराएं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को निवास के सीएम राइज स्कूल का भ्रमण कराएं तथा वहां किए गए इंतजामों से परिचय कराएं। कलेक्टर ने ईईपीआईयू श्री पटले को निर्देशित किया कि स्कूल के पेंटिंग एवं अन्य रेनोवेशन कार्यों पर मॉनीटरिंग करें तथा समय-समय पर निरीक्षण करें।

No comments:

Post a Comment