पेसा एक्ट: तेंदूपत्ता संग्रहण के संबंध में बैठक सम्पन्न - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, January 18, 2023

पेसा एक्ट: तेंदूपत्ता संग्रहण के संबंध में बैठक सम्पन्न

 


 

मंडला 18 जनवरी 2023

            कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में पेसा एक्ट अधिनियम के अंतर्गत गठित तेंदूपत्ता संग्रहण समितियों एवं उनके क्रियान्वयन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर ने बैठक में सभी वन विभाग, सीईओ जनपद एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि चिन्हित स्थानों अंतिम रूप से ग्राम सभाओं के गठन के पश्चात सभी ग्राम सभाओं के ग्रामनिधि खाते खोलें। इस निधि का संधारण सचिव द्वारा किया जाएगा। उन्होने तेंदूपत्ता संग्रहण के संबंध में अपनायी जाने वाली प्रक्रिया की विस्तार से चर्चा की तथा ज़रूरी निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि समितियों का निर्धारण नियमानुसार करें तथा समिति के सदस्य सक्रिय रूप से पूरी प्रक्रिया का पारदर्शिता के साथ संचालन सुनिश्चित कराएं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड, डीएफओ ईस्ट पुनीत गोयल, एसीईओ श्री मरावी, वन, जनपद एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

            कलेक्टर ने निर्देशित किया कि ग्रामनिधि के अंतर्गत किए जाने वाले समस्त आहरण एवं वितरण के कार्यों के लिए समितियों के लेखा संधारण का प्रशिक्षण प्रदान किया जाए। उन्होंने सभी सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि चिन्हित 8 ग्राम सभाओं में जाकर ग्राम सभाओं के सदस्यों को तेंदूपत्ता संग्रहण के संबंध में की जाने वाली गतिविधियों एवं कार्यों की जानकारी दें तथा प्रक्रिया के संबंध में उनके शंका-समाधान सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment