मान-सम्मान और तरक्की हासिल करने के लिए रविवार के दिन जरूर अपनाएं ये उपाय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, December 25, 2022

मान-सम्मान और तरक्की हासिल करने के लिए रविवार के दिन जरूर अपनाएं ये उपाय



धार्मिक मान्यताओं के अनुसार रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है और इस दिन इनका पूजन करने की पंरपरा है. हिंदू धर्म में सूर्य देव का एक महत्वपूर्ण स्थान है और यह एक ऐसा देवता है जो कि रोजाना सुबह दर्शन देते हैं. मान्यता है कि रविवार के दिन सूर्य देव को अर्घ्य देने से वह प्रसन्न होकर अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अच्छी स्थिति में नहीं है तो उसे तरक्की और मान-सम्मान के क्षेत्र में काफी मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. ऐसे में सूर्य देव का प्रसन्न करने के लिए यदि रविवार के दिन कुछ उपाय अपनाएं जाएं आपको अवश्य लाभ मिलेगा. साथ ही कुंडली में सूर्य की स्थिति भी मजबूत होगी.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैसे तो सूर्य देव को रोजाना नियमित रूप से जल अर्पित करना शुभ होता है. लेकिन खासतौर पर रविवार के दिन उगते सूर्य को जल अर्पित करने से वह प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.
मान्यता है कि अगर रविवार के दिन उगते सूर्य को जल अर्पित करने के बाद मां लक्ष्मी का पूजन अवश्य करना चाहिए. इससे भगवान सूर्य के साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और भक्तों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं.
ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर स्थिति में है तो उसे रविवार के दिन आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलानी चाहिए. इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और जीवन में आ रही तमाम प्रकार की परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है.
अगर आप अपने मान-सम्मान में वृद्धि चाहते हैं तो नियमित रूप से भगवान सूर्य की अराधना करें. यदि रोजाना संभव न हो तो कम से कम रविवार के दिन सूर्य की पूजा जरूर करनी चाहिए.
यदि कोई व्यक्ति नौकरी या कारोबार में तरक्की पाना चाहता है तो उसे रविवार के दिन थोड़ा सा गुड़ और कुछ दाने चावल के मिलाकर बहते जल में प्रवाहित करने चाहिए. इस उपाय को करने से अवश्य लाभ मिलेगा.

No comments:

Post a Comment