कलेक्टर ने की नवसाक्षरों से आत्मीय मुलाकात - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, December 17, 2022

कलेक्टर ने की नवसाक्षरों से आत्मीय मुलाकात

मंडला 17 दिसम्बर 2022

             कलेक्टर हर्षिका सिंह ने भटियाटोला में नवसाक्षरों से आत्मीय मुलाकात करते हुए कहा कि शिक्षा का जीवन में बहुत महत्व होता है, शिक्षा से जीवन स्तर में सुधार आता है। उन्होंने नवसाक्षरों से आग्रह किया कि वे आगे भी पढ़ना-लिखना जारी रखें। बैंक में अंगूठा लगाने के बजाए हस्ताक्षर करें। इस अवसर पर कलेक्टर ने नवसाक्षरों से पुस्तकें पढ़वाई तथा शब्द लिखवाए।

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने नवसाक्षरों से कहा कि वे लगातार प्रयास करें और वाक्य लिखने का प्रयास करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि साक्षर हुए व्यक्तियों को वित्तीय रूप से साक्षर करने का भी प्रयास किया जाएगा। श्रीमती सिंह ने नवसाक्षरों से साक्षरता के संबंध में अनुभव भी पूछे। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्वेता तड़वे, एसडीएम नैनपुर प्रियंका वर्मा, एपीसी हीरेन्द्र वर्मा एवं केके उपाध्याय सहित संबंधित उपस्थित रहे।

 

हरिलाल ने अंग्रेजी में लिखा अपना नाम

 

            नवसाक्षरों से मुलाकात के दौरान सभी नवसाक्षरों ने स्लेट में अपना नाम तथा बोले गए शब्द लिखे। अभियान के तहत साक्षर हुए 65 वर्षीय हरिलाल ने कलेक्टर हर्षिका सिंह को अंग्रेजी में अपना नाम लिखकर दिखाया। हरिलाल ने बताया कि उसे पढ़ना-लिखना नहीं आता था। अक्षरमित्र और रिश्ते में उसकी नातिन विंध्या यादव ने उसे पूरी मेहनत से पढ़ाया जिसके कारण वह थोड़ी-बहुत हिन्दी लिख-पढ़ लेता है तथा अंग्रेजी में अपना नाम भी लिख लेता है। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने अक्षरमित्रों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए विंध्या यादव, सुखमारी बिंझवार एवं रूबी यादव को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।











No comments:

Post a Comment