आज शाम जरूर अपनाएं गुड़ का यह छोटा सा उपाय, चमक जाएगी किस्मत - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 15, 2022

आज शाम जरूर अपनाएं गुड़ का यह छोटा सा उपाय, चमक जाएगी किस्मत



हिंदू पंचांग के अनुसार गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का पूजन किया जाता है और इसके अलावा यह दिन गुरु बृहस्पति को भी समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति को प्रसन्न करने के लिए व्रत-उपवास किया जाता है. इसके साथ ही इस दिन अपनाएं गए कुछ उपाय भी बेहद ही लाभकारी साबित होते हैं. अगर आप जीवन में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो गुरुवार की शाम को गुड़ का यह उपाय जरूर अपनाएं.
गुड़ के यह उपाय होंगे लाभकारीअगर आप आर्थिक संकटों का सामना कर रहे हैं और इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद केले के पेड़ का पूजन करें. फिर केले के पेड़ की जड़ में एक मुट्ठी भीगी हुई चने की दाल और गुड़ की डली अर्पित करें. यह 5 या 7 गुरुवार तक अपनाने से आपको लाभ मिलेगा.
गुरुवार की शाम को एक रुपये का सिक्का, एक गुड़ की डली और 7 साबुत हल्दी की गांठ लें. फिर इन सभी चीजों को एक पीले रंग के कपड़े में रखकर किसी रेलवे लाइन के पास सुनसान जगह पर फेंक दें. मान्यता है कि यह उपाय अपनाने से मनोकामना जल्द पूरी होती है.
धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो गुरुवार की शाम को सूरज ढलने के बाद केले के पेड़ के पास जाएं और वहां मिट्टी में एक या पांच रुपये का सिक्का दबा दें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और कभी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता.
यदि बार-बार कोशिशों के बाद भी आपके काम नहीं बन रहे और कोई न कोई बाधा आ रही है तो आज यानि गुरुवार के दिन बृहस्पति देव को गुड़ अर्पित करें. इससे गुरु ग्रह मजबूत होता है और साथ ही मंगल का भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
अगर आप जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में जाकर 800 ग्राम गेंहू और 800 ग्राम गुड़ दान करें. इससे गुरु बृहस्पति की कृपा बनी रहेगी और आपको सफलता हासिल होगी.

No comments:

Post a Comment