आज शाम जरूर करें शमी के पौधे का पूजन, घर में आएगी सुख-समृद्धि - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, December 17, 2022

आज शाम जरूर करें शमी के पौधे का पूजन, घर में आएगी सुख-समृद्धि



हिंदू धर्म में शनिवार का दिन वैसे तो भगवान शनिदेव का समर्पित है और इस दिन इनका पूजन किया जाता है. मान्यता है कि शनिदेव का पूजन करने से व्यक्ति की कुंडली में चल रहे शनि दोष का प्रभाव काफी हद तक कम होता है. इसके अलावा इस दिन शमी के पौधे का पूजन भी महत्वपूर्ण माना गया है. जिस तरह घरो में तुलसी का पौधा पूजनीय होता है, बिल्कुल उसी तरह शमी के पौधे को भी पूजन किया जाता है.
शमी के पौधे का पूजनधार्मिक मान्यताओं के अनुसार शमी के पौधे का पूजन शनिवार की शाम को किया जाता है. इस दिन शमी के पौधे में घी का दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि आती है और हमेशा खुशियां बनी रहती हैं.
इसके अलावा अगर आप शनि की बुरी दृष्टि से बचना चाहते हैं तो अपने घर में शमी का पौधा अवश्य लगाएं और नियमित रूप से इस पौधे की सेवा करें.
ध्यान रखें कि शमी का पौधा हमेशा घर के बाहर ही लगाया जाता है. इसे कभी घर के भीतर नहीं रखना चाहिए. शमी का पौधा अपने घर की बालकनी या मुख्य द्वार पर लगाएं तो अधिक शुभ होगा.
अगर आप घर में शमी का पौधा लगा रहे हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि इसे लगाने के लिए शनिवार का दिन सबसे शुभ होता है. साथ ही यह भी ध्यान रखें कि शमी का पौध इस तरह रखें कि जब भी बाहर निकलें वह आपके दाहिने हाथ की तरफ हो.
भूलकर भी शमी का पौधा कभी दक्षिण दिशा में या किसी ऐसी जगह में नहीं लगाना चाहिए जहां अंधेरा हो.
शमी के पौधे में नियमित रूप से जल देने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

No comments:

Post a Comment