पुलिस थाना केवलारी में एफआईआर नहीं होने पर आदिवासी पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार..... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 16, 2022

पुलिस थाना केवलारी में एफआईआर नहीं होने पर आदिवासी पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार.....





दैनिक रेवांचल टाइम्स केवलारी -  बलवंत बघेल और ब्रम्हान बघेल पर जल्द कार्यवाही कर न्याय दिलाए जाने का किया आग्रह केवलारी पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम मोहगांव की आदिवासी महिला चमरी बाई पति कन्हैया लाल सल्लाम आदिवासी परिवार की जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से 11 दिसंबर 2022 दिन रविवार को प्रात: 10 बजे कन्हैया लाल सल्लाम के खेत में गेहूं की खड़ी फसल को नष्ट कर कब्जा करने की मंशा से बलवंत बघेल और ब्रम्हान बघेल ने गेंहू की खड़ी फसल जो कि 3 एकड़ में लगी हुई थी जिसे टैÑक्टर चलवाकर चौपट कर नष्ट कर दिया गया था। आदिवासी परिवार की जमीन पर कब्जा करने की मंशा से बलवंत बघेल और ब्रम्हान बघेल द्वारा किये गये हमले के बाद भी केवलारी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई न ही कोई पुलिस रिपोर्ट दर्ज की गई जिससे परेशान होकर पीड़ित आदिवासी महिला चमरी बाई पति कन्हैया लाल सल्लाम व उनके परिजनों और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला प्रचार मंत्री देवीसिंह अरवे द्वारा 14 दिसंबर 2022 दिन बुधवार को पुलिस अधीक्षक सिवनी से न्याय की गुहार लगाते हुये शिकायत की गई। 

आदिवासी महिला की हालत गंभीर होने के कारण जिला चिकित्सालय सिवनी रेफर कर दिया गया था---

पुलिस अधीक्षक सिवनी को की गई शिकायत में बताया गया है कि दंबगों की दबंगई यहां पर आकर भी नहीं थमी खड़ी फसल पर टैÑक्टर से चलवाकर नष्ट तो किया ही वहीं खड़ी फसल को नष्ट करने से रोकने के लिये खेत पहुंची चमरी बाई सल्लाम पर टैÑक्टर चलाने की कोशिश करते हुये जान से मारने का प्रयास किया गया इस दौरान आदिवासी महिला चमरी बाई बेहोश हो गई थी। जिन्हें उपचार हेतु केवलारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था जहां पर आदिवासी महिला की हालत गंभीर होने के कारण जिला चिकित्सालय सिवनी रेफर कर दिया गया था। वहीं जिला चिकित्सालय सिवनी में भर्ती होने के उपरांत लगभग 12 घंटे बाद आदिवासी महिला को होश आया। 

गोंड गवार, नीच गोंड यह जमीन तुम्हारी नहीं ऐसी भाषा का उपयोग करते हुये जान से मारने की कोशिश की गई---

पुलिस अधीक्षक सिवनी को शिकयत करते हुये बताया गया है कि आदिवासी महिला के ऊपर जान से मारने के हमले के बाद आज दिनांक तक पुलिस थाना केवलारी में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। जबकि हमला करने वाले बलवंत बघेल और ब्रम्हान बघेल द्वारा आदिवासी महिला पर जातिसूचक अपशब्दों का प्रयोग करते हुये गोंड गवार, नीच गोंड यह जमीन तुम्हारी नहीं ऐसी भाषा का उपयोग करते हुये जान से मारने की कोशिश की गई। पीड़िता के पति कन्हैया लाल सल्लाम द्वारा पुलिस अधीक्षक सिवनी से जान से मारने की कोशिश करने वाले दबंगो पर जल्द कार्यवाही करते हुये पीड़िता  चमरी बाई सल्लाम को न्याय दिये जाने का आग्रह किया गया।

No comments:

Post a Comment