परिवहन की गति बढ़ाएं, समय पर कराएं किसानों को भुगतान - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 22, 2022

परिवहन की गति बढ़ाएं, समय पर कराएं किसानों को भुगतान - हर्षिका सिंह

 




कलेक्टर ने की पीडीएस वितरण तथा उपार्जन की समीक्षा

 

मंडला 22 दिसम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने खाद्यान्न वितरण तथा उपार्जन से संबंधित कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि खरीदी में मानकों का ध्यान रखें। संबंधित अधिकारी उपार्जन की दैनिक समीक्षा करें तथा जो किसान शेष बचे हैं उनसे समन्वय कर निर्धारित समयावधि में उपार्जन का कार्य पूर्ण करें। स्लॉट बुकिंग के संबंध में किसानों को जानकारी उपलब्ध कराएं।

                कलेक्टर ने निर्देशित किया कि उपार्जित धान की परिवहन की गति बढ़ाएं तथा नियमानुसार स्वीकृति जारी करें। इस सप्ताह 90 प्रतिशत तक स्वीकृति जारी करने का लक्ष्य लेकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि किसानों के भुगतान के लिए भी आवश्यक प्रक्रिया समय पर पूर्ण करें। उन्हांेने बारदानों की उपलब्धता के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। खाद्यान्न वितरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने उठाव तथा वितरण की जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी हितग्राहियों को दिसंबर माह तक का पीडीएस वितरण सुनिश्चित करें। 6 माह से राशन नहीं प्राप्त करने वाले हितग्राहियों की सूची तैयार कर उनका विश्लेषण करें। पीडीएस दुकानों की प्रभावी मॉनीटरिंग करें, निर्धारित दिनों में दुकान न खोलने वाले विक्रेताओं पर कार्यवाही करें।

                कलेक्टर ने निर्देशित किया कि नेटवर्क शेडो वाली दुकानों की सूची प्रस्तुत करें। आगामी 7 से 9 जनवरी तक अन्न उत्सव का आयोजन किया जाना है, इस संबंध में दुकानवार लक्ष्य निर्धारित करें तथा सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करें। ईकेवाईसी तथा मोबाईल सीडिंग का कार्य जल्द पूर्ण करें। पीडीएस दुकानवार समीक्षा करें, लापरवाही पाए जाने पर कार्यवाही करें। बैठक में श्रीमती सिंह ने एनवीडी मॉडल, वितरण केन्द्र खोलने, कैरोसिन वितरण, राशन आपके ग्राम योजना आदि की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment