कलेक्टर ने की मतदाता सूची के पुनरीक्षण की समीक्षा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 2, 2022

कलेक्टर ने की मतदाता सूची के पुनरीक्षण की समीक्षा

 




एक शिक्षक, 2 पटवारी, 3 सचिव तथा 2 रोजगार सहायकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश

 

मंडला 2 दिसम्बर 2022

                फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में आयोजित बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाईजर की बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी, कर्मचारी निर्वाचन से संबंधित कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से संपादित करें। समय-सीमा में कार्य पूर्ण नहीं करने वाले लोकसेवकों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने पर एक शिक्षक, 2 पटवारी, 3 सचिव तथा 2 रोजगार सहायकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि सभी बीएलओ अपने क्षेत्रांतर्गत व्यापक संपर्क करें तथा पात्रतानुसार नए मतदाताओं का नाम जोड़ने, बाहर गए या मृत व्यक्तियों के नाम हटाने तथा आवश्यकतानुसार मतदाताओं के नाम स्थानांतरित करने की कार्यवाही पूर्ण करें। बीएलओ सुपरवाईजर पुनरीक्षण कार्य की सघन मॉनीटरिंग करें। कलेक्टर ने कहा कि सभी हायरसेकेंडरी स्कूलों में कक्षा 11वी एवं 12वी में पढ़ने वाले पात्र विद्यार्थियों से फॉर्म-6 भरवाएं तथा उनकी गरूड़ पोर्टल पर एंट्री करें। इसी प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से जानकारी प्राप्त कर यदि किसी परिवार में बहू आई है तो उसका नाम भी मतदाता सूची में जोड़ने की कार्यवाही करें। क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पेंशनर्स एवं दिव्यांगजनों की सूची का भी मिलान करें जिनके नाम छूटे हैं उन्हें भी जोड़ने की कार्यवाही करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले व्यक्तियों का फॉर्म-8 भरवाते हुए उन्हें दिव्यांग वोटर के नाम पर उनकी एंट्री करें। इसी प्रकार प्रत्येक बैगा परिवार तक पहुंच सुनिश्चित करें तथा पात्रतानुसार प्रत्येक व्यक्ति का नाम जोड़ना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि सभी बीएलओ इस आशय का प्रमाण पत्र लिया जाए कि उनके क्षेत्र में किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाना शेष नहीं है।

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने पर बुडला में पदस्थ शिक्षक ज्ञानचंद्र धुर्वे, बैठक में अनुपस्थित रहने वाले पटवारी मोहित कुशवाहा एवं योगेश तिवारी, पुनरीक्षण कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं होने पर बहरमुंडा, बोरी पीपरडाही तथा सुरखी के सचिवों तथा बरवानी एवं नाहरवेली के रोजगार सहायक पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिन बीएलओ 5 या उससे कम फॉर्म भरवाएं हैं उनके विरूद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment