अतिक्रमण से नाली निर्माण का काम रूका, रोड़ में भरा पानी, नाली का गंदा पानी रोड़ में भरने, स्कूल के बच्चों को हो रही परेशानी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, December 24, 2022

अतिक्रमण से नाली निर्माण का काम रूका, रोड़ में भरा पानी, नाली का गंदा पानी रोड़ में भरने, स्कूल के बच्चों को हो रही परेशानी



वार्डों में कचरा के ढेरों लगे होने से मच्छरों का प्रकोप, संक्रमण फैलने का अंदेशा


रेवांचल टाईम्स - मण्डला मुख्यालय के पास ग्राम पंचायत पुरवा में अतिक्रमण होने के कारण पंचायत द्वारा कराया जा रहा नाली निर्माण का कार्य रूक गया है, यहां नाली का निर्माण जानकारी अनुसार लगभग 80 प्रतिशत हो गया है शेष काम लगभग 20 प्रतिशत करीबन एक साल से अतिक्रमण के कारण रूका हुआ है। जिससे आज वहां की स्थिति गंभीर बनी हुई है। कारण नाली का गंदा पानी रोड़ में भर रहा है जिससे वहां संचालित स्कूल के बच्चे और शिक्षकों के साथ आमजन को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक इस भरे पानी से जब स्कूल के बच्चे गुजरते हैं तो कभी कभी इस गंदे पानी में गिर जाते हैं और उनका यूनीफार्म गंदा गीला हो जाने से वे स्कूल नहीं जा पाते, साथ ही स्कूल के अध्यापकों को परेशानी तो होती है वहीं  महिला शिक्षिकाओं अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ नर्मदा परिक्रमावासी के सभी राहगीरों को यह परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।


अतिक्रमण के कारण नहीं हो पा रहा नाली निर्माण -

ग्राम पंचायत पुरवा से जानकारी लेने पर सरपंच ने की नाली स्वीकृत कुछ काम हो गया शेष काम जहां नाली का निर्माण कार्य होना है वहां पर कुछ लोगों का अतिक्रमण कर लिया गया  है। इसे अलग करने पर विवाद की स्थिति बन रही थी, जिसपर पंचायत द्वारा अतिक्रमण हटाने हेतु तहसीलदार को ग्राम पंचायत का प्रस्ताव भेजा गया है जैसे ही यहां का अतिक्रमण हट जाता है तुरंत नाली का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जावेगा।

No comments:

Post a Comment