आवास निर्माण में संतोषजनक प्रगति नहीं मिलने पर होगी कार्यवाही - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 23, 2022

आवास निर्माण में संतोषजनक प्रगति नहीं मिलने पर होगी कार्यवाही - हर्षिका सिंह

 


कलेक्टर ने की प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा

 

मंडला 23 दिसम्बर 2022

            कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि स्वीकृत आवासों को जल्द पूर्ण कराएं। इस संबंध में हितग्राहीवार योजना बनाते हुए संबंधित अधिकारी प्रभावी मॉनीटरिंग सुनिश्चित करें। उन्हांने निर्देशित किया कि संतोषजनक प्रगति नहीं होने पर संबंधितों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने निकायवार दैनिक लक्ष्य भी निर्धारित किए। बैठक में परियोजना अधिकारी शहरी विकास आरके कुर्वेती एवं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी सहित संबंधित उपस्थित रहे।

            श्रीमती सिंह ने निर्देशित किया कि पूर्व में स्वीकृत कार्यों को 31 दिसंबर तक 90 प्रतिशत तथा 9 जनवरी तक शतप्रतिशत पूर्ण कराएं। कलेक्टर ने कहा कि नवीन आवासों को भी समय पर पूर्ण कराने के प्रयास करें। उन्होंने आवासों की प्रगति के संबंध में दैनिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने कहा कि राशि जारी करने के लिए समय पर आवश्यक कार्यवाही करें। राशि एवं जियो टेगिंग आदि के कारण कोई भी कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए।

 

सीईओ नारायणगंज को कारण बताओ नोटिस

 

            बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रधानमंत्री आवासों के निकायवार लक्ष्य एवं उपलब्धि की समीक्षा की। नारायणगंज विकासखंड की प्रगति संतोषजनक नहीं होने पर उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी नारायणगंज को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि विकासखंड समन्वयक प्रत्येक हितग्राहियों से संपर्क करते हुए निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराएं।

 

निर्माण श्रमिकों के आयुष्मान पंजीयन करें

 

            बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल के हितग्राहियों के आयुष्मान पंजीयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद सीईओ एवं नगरपालिका सीएमओ को निर्देशित किया कि निर्माण श्रमिकों की ग्राम, वार्डवार सूची तैयार करें तथा जो लोग छूट गए हैं उनके पंजीयन की कार्यवाही तत्काल पूर्ण करें। निर्माण श्रमिकों के पंजीयन की जानकारी टीएल बैठक में प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने संबल योजना, मानधन योजना आदि की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment