निवास, नारायणगंज तथा बीजाडांडी के पटवारियों की बैठक सम्पन्न - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 29, 2022

निवास, नारायणगंज तथा बीजाडांडी के पटवारियों की बैठक सम्पन्न

मंडला 29 दिसम्बर 2022




                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निवास अनुविभाग के अंतर्गत आने वाली बीजाडांडी, नारायणगंज एवं निवास तीनों तहसीलों के पटवारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होने कहा कि तीनों तहसीलों के पटवारी मुख्यमंत्री भू-अधिकार आवास योजना, डायवर्जन, स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री किसान, मुख्यमंत्री किसान आदि योजनाओं को गंभीरता से लें तथा इसमें प्रगति दिखाएं। श्रीमती सिंह ने निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री भू-अधिकार आवास योजना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल हैं। उन्होंने पटवारियों को निर्देशित किया कि योजना के बारे में लोगों को जानकारी दें तथा उनकी पात्रता का परीक्षण करते हुए उन्हें सकारात्मक रूप से योजना का लाभ दें। बैठक में एडीएम मीना मसराम, एसडीएम निवास सहित तीनों तहसीलों के तहसीलदार एवं पटवारी उपस्थित थे।

                कलेक्टर ने भू-अधिकार आवास योजना की पटवारी हल्केवार समीक्षा करते हुए खराब प्रगति दर्ज कराने वाले चापा हल्के के पटवारी को नोटिस देने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी पटवारी लेंड लिंकेज, आधार सीडिंग तथा ई-केवाईसी का काम आगामी दिनों में खत्म करें। उन्होंने बताया कि ई-केवाईसी के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगेगा। श्रीमती सिंह ने एसडीएम को निर्देशित किया कि पटवारियों को इस कार्य को पूरा करने के लिए अंतिम चेतावनी पत्र जारी करें। उन्होने ई-केवाईसी में ख़राब प्रगति दर्ज कराने वाले पटवारियों की सैलरी होल्ड करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने स्वामित्व योजना की भी तहसीलवार समीक्षा की। उन्होंने सभी पटवारियों को निर्देशित किया कि नक्शे शुद्धिकरण का कार्य प्रत्येक दिन करें। इसी प्रकार सारा ऐप के कार्य को प्रतिदिन निगरानी में रखें। उन्होने स्वामित्व योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी पटवारी ग्राउंड ट्रुथिंग का कार्य जल्द पूरा करें। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि राजस्व न्यायालयों से पारित होने वाले आदेशों का ज़मीनी स्तर पर क्रियान्वयन अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी पटवारी अपने क्षेत्र में डायवर्जन के कम से कम 10 प्रकरण दर्ज कराएंगे।

समाचार क्रमांक/247/फोटो संलग्न

No comments:

Post a Comment