नए साल 2023 में इन 5 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, अभी से रहें बेहद संभलकर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, December 3, 2022

नए साल 2023 में इन 5 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, अभी से रहें बेहद संभलकर




दैनिक रेवांचल टाइम्स : साल 2022 का आखिरी महीना दिसंबर आज से शुरू हो गया है. 31 दिनों के बाद नया साल 2023 शुरू हो जाएगा. वैसे तो नए साल से हर किसी को खास उम्मीदें रहती है, लेकिन नए साल में ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से कुछ राशियों को नुकसान हो सकता है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक 17 जनवरी 2023 को शनि देव कुंभ राशि में गोचर करेंगे. शनि देव के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही 5 राशियां सीधे तौर पर प्रभावित होंगी. शनि देव के गोचर से जहां 3 राशियों पर साढ़ेसाती का प्रभाव शुरू हो जाएगा. वहीं 2 राशियों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगा. ऐसे में कुल 5 राशियों पर नए साल में भी शनि की टेढ़ी नजर रहेगी. आइए जानते हैं कि साल 2023 में शनि के गोचर के दौरान किन राशियों बेहद संभलकर रहना होगा.
मीन राशि


साल 2023 में शनि के गोचर से मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक साढ़ेसाती के 3 चरण होते हैं. प्रत्येक चरण में शनि का अलग-अलग असर देखने को मिलता है. मान्यता है कि शनि साढ़ेसाती के पहले चरण में जातक को काफी कष्टों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में नए साल में मीन राशि के जातकों को शनि गोचर के बाद बेहद सतर्क रहना होगा.


कुंभ राशि

साल 2023 में शनि के गोचर के साथ ही कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा. दरअसल ज्योतिषीय गणना के मुताबिक नए साल में कुंभ राशि में ही गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में कुंभ राशि के जातकों को इस दौरान बेहद सावधान रहना होगा. साथ ही किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में निर्णय लेने से पहले अच्छे से विचार करना होगा. नौकरी और व्यापार के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं इस राशि के स्वामी स्वयं शनि देव हैं. ऐसे में साढ़ेसाती के दौरान इस राशि के जातक को जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है.
मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि नया साल 2023 मकर राशि वालों के लिए भारी पड़ सकता है. दरअसल जनवरी 2023 में शनि के गोचर से मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरू हो जाएगा. यानी शनि साढ़ेसाती का आखिरी चरण मकर राशि वालों के लिए मुश्किल भरा रहने वाला है. इसके साथ ही इस दौरान मकर राशि वालों को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है. ऐसे में मकर राशि के जातकों को इस दौरान विशेष सतर्क रहना होगा.


कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नए साल 2023 में 17 जनवरी को होने वाला शनि का गोचर कर्क राशि वालों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. साल 2023 में शनि के गोचर से कर्क राशि पर शनि की ढैय्या शुरू होगी. जिससे कर्क राशि के जातकों को मुश्किलें बढ़ सकती हैं. नए साल में शनि की ढैय्या की अवधि में रुपए-पैसों के लेनदेन में खास सावधान रहना होगा. इसके साथ ही शारीरिक कष्टों का भी सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में सेहत को लेकर भी सतर्क रहना होगा.


वृश्चिक राशि

नए साल 2023 में वृश्चिक राशि वालों पर भी शनि की ढैय्या रहने वाली है. ऐसे में इस राशि से संबंधित लोगों को नए साल में विवादों में उलझने से बचना होगा. इसके साथ ही अनावश्क लड़ाई-झगड़ों से भी बचकर रहना होगा. बिजनेस और नौकरी को लेकर भटकना पड़ सकता है. इसलिए शनि की ढैय्या के दौरान शनि देव की उपासना करना शुभ और भाग्यवर्धक साबित होगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैदैनिक रेवांचल टाइम्स .इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

No comments:

Post a Comment