कलेक्टर ने किया ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा लापरवाह अमले की वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, November 18, 2022

कलेक्टर ने किया ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा लापरवाह अमले की वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश

 




 

मण्डला 18 नवम्बर 2022

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने योजना भवन में ग्रामीण विकास से जुड़े सभी विभागों की विस्तृत समीक्षा बैठक ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जिला पंचायत रानी बाटड, एसीईओ श्री मरावी, ईईआरईएस, सभी सीईओ जनपद एवं संबंधित उपस्थित थे। कलेक्टर ने बैठक में मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) सहित ग्रामीण विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। कलेक्टर ने मनरेगा योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि लोगों को काम दें, रोजगार से कोई वंचित न रहे। उन्होंने वर्तमान में सक्रिय जॉब कार्ड धारी लोगों की ब्लॉकवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मनरेगा का भुगतान समय पर करें। इस दौरान उन्होंने कहा कि महिला श्रमिक, दिव्यांगजन तथा जनजाति लोगों को प्राथमिकता से काम उपलब्ध कराएं। श्रीमती सिंह ने निर्देशित किया कि नए जॉब कार्ड बनाने के लिए कैंप आयोजित करें कोई भी इच्छुक व्यक्ति न छूटे। उन्होंने आगामी दिनों में लगातार मनरेगा का कार्य जारी रखने के निर्देश दिए।

                कलेक्टर ने अमृत सरोवर एवं पुष्कर धरोहर योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि जनवरी माह के अंत तक इन कार्यों को मिशन मोड पर पूरा करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि अमृत सरोवर के कार्य में लेबर इंगेजमेंट को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाएं। उन्होंने मेढ-बंधान कार्यों की समीक्षा ब्लॉकवार की। उन्होंने कहा कि आगामी 10 दिनों में मेढ़-बंधान संबंधी समस्त प्रकार की सीसी जारी करने का काम पूरा करें। श्रीमती सिंह ने पड़त भूमि सुधार कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि आवासों के निर्माण में सभी विकासखंड तेजी लाएं। उन्होंने मोहगांव जनपद में धीमी गति से हो रहे निर्माण कार्यों पर जवाब भी मांगे तथा घुघरी सहायक यंत्री के 2 वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए।

                कलेक्टर ने कहा कि पूर्ण आवासों की जानकारी ऑनलाइन फीड करें। उन्होंने समस्त हितग्राहियों को सख्त निर्देश दिए की किस्त जारी होने के पश्चात निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करें अन्यथा टारगेट सरेंडर किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत वाटर शेड परियोजना, मध्यान्ह भोजन, स्वच्छ भारत मिशन, शौचालय निर्माण आदि की भी विस्तार से समीक्षा की तथा जरूरी निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जियो टैगिंग का कार्य प्राथमिकता से करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को जिले की रैंकिंग को बेहतर करने के निर्देश दिए। बैठक के अंत में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का लगातार निराकरण करें। साथ ही आयुष्मान पंजीयन बनाने के लिए कैंप आयोजित करते हुए विकासखंडवार प्रगति सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment