त्राही त्राही कर रहे नागरिक फिर भी गहरी नींद में जवाबदार, मण्डला जिले में बढ़ा समस्याओं का ग्राफ, बेहोशी में सरकार... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, November 17, 2022

त्राही त्राही कर रहे नागरिक फिर भी गहरी नींद में जवाबदार, मण्डला जिले में बढ़ा समस्याओं का ग्राफ, बेहोशी में सरकार...



रेवांचल टाईम्स - मण्डला मध्यप्रदेश के मण्डला जिले में समस्याओं की कोई कमी नहीं है लगातार समस्याएं बढ़ती जा रही है इसके बाद भी शासन-प्रशासन समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। ढेर सारी समस्याओं से नागरिक जूझ रहे हैं और तंग हो चुके हैं। व्यक्तिगत व सामूहिक समस्याओं का ग्राफ दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जिला मुख्यालय मण्डला में समय सीमा की बैठक व अन्य सभी शासकीय विभागों की समीक्षा बैठक में जो आदेश निर्देश जारी किये जाते हैं उन निर्देशों का कितना पालन इस जिले में हो पा रहा है इस विषय पर कोई जॉच पड़ताल नहीं की जा रही है और कोई फीडबैक भी नहीं ली जा रही है। स्वयं कलेक्टर द्वारा जो आदेश जारी किया जा रहा है उसका कितना पालन हो रहा है इसकी जानकारी नागरिकों को नहीं मिल पा रही है हकीकत के धरातल पर भी कोई परिणाम आदेश निर्देश जारी होने के बाद दिखाई नहीं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री सड़क योजनांतर्गत सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता को ताक में रखा जा रहा है तेजी के साथ मार्गों के निर्माण में ध्यान नहीं दिया जा रहा है।  इस जिले में स्थानांतरण की नीति की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा कराने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है सभी जरूरी काम भी चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले पूरे नहीं किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत धांधली की जा रही है। धांधलीबाज हितग्राहियों का पैसा मण्डला जिले में पैसा हजम कर रहे हैं। जिला स्तरीय जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन के शिकायतों का निराकरण नहीं किया जा रहा है। जनसुनवाई के आवेदन पत्रों को सीएम हेल्पलाइन से कनेक्ट नहीं किया जा रहा है। रसोई गैस एजेंसियों की लूटखसोट चालू है। गांव-गांव रसोई गैस का सिलेण्डर एजेंसियों द्वारा दिया जा रहा है और निर्धारित कीमत से अधिक राशि ली जा रही है संबंधित किताब में राशि अंकित नहीं की जा रही है। महिला बाल विकास विभाग द्वारा समय पर परमिट व राशि नहीं दी जा रही है।  विकासखण्ड नैनपुर का बताया जा रहा है। परसवाड़ा में बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है। पंचायतों में ऐनीकटों में पानी रोकने का काम नहीं किया जारहा है  रिलायंश फाउंडेशन के कार्यों की जॉच नहीं की जा रही है। संपूर्ण मण्डला जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, यातायात सड़क, कृषि उद्यानिकी वानकी के बेहद बुरे हाल हैं। सरकारी व प्रायवेट स्कूलों जॉच पड़ताल नहीं की जा रही है। पढ़ाई लिखाई ठप्प पड़ी हुई है इसके अलावा मण्डला जिले में गंदगी, बीमारी, धांधली, निरीक्षरता, बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है। कोविड वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। खनिज भू-माफिया सक्रिय हैं अवैध कारोबार चरम पर हैं। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नहीं हो रही है। इसके अलावा तमाम तरह की समस्याएं मण्डला जिले में मौजूद हैं जिनका निराकरण करने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है जनापेक्षा है सरकार शीघ्र ध्यान दे।

No comments:

Post a Comment