बुधवार के उपाय: अपार धन की कामना रखते हैं तो बुधवार के दिन जरूर अपनाएं ये उपाय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, November 2, 2022

बुधवार के उपाय: अपार धन की कामना रखते हैं तो बुधवार के दिन जरूर अपनाएं ये उपाय

  


भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है और मान्यता है कि जो भी व्यक्ति पूरी श्रद्धा के साथ गणेश जी का पूजन करता है उसके सभी विघ्न यानि कष्ट दूर हो जाते हैं. जिस व्यक्ति की जिंदगी में परेशानियां चल रही हैं और वह उनका निवारण चाहता है तो उसे गणपति का पूजन करना चाहिए. इसके अलावा धन व सुख-समृद्धि की कामना रखने वालों को भी गणेश जी का विधि-विधान से पूजन अवश्य करना चाहिए. इसके लिए बुधवार का दिन बेहद ही खास होता है क्योंकि हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. आइए जानते हैं कि बुधवार के दिन कौन-से उपाय करने से धन की कामना पूर्ण होती है.

बुधवार के दिन अपनाएं ये उपाय

  1. हिंदू धर्म में किसी भी देवी-देवता को प्रसन्न करने के लिए व्रत-उपवास किया जाता है. कहते हैं कि समर्पित देवता के नाम से व्रत करने से वह प्रसन्न होते हैं. ​बुधवार के दिन भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए व्रत व उपवास भी किया जाता है. यदि आप भी व्रत कर रहे हैं तो ध्यान रखिए कि सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर गणेश जी पूजा करें.
  2. भगवान शिव के पुत्र और विघ्नहर्ता गणेश जी को दूर्वा अतिप्रिय है. इसलिए उनका पूजन करते समय दूर्वा घास अवश्य अर्पित करनी चाहिए. इससे वह प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.
  3. धर्म शास्त्रों के मुताबिक बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना भी काफी शुभ और लाभकारी माना जाता है. इसलिए कोशिश करें इस दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं.
  4. बुधवार के दिन भोजन के रूप में मूंग की दाल की पंजीरी या हलवा का भोग लगाकर उसके प्रसाद के तौर पर वितरित किया जाता है. इसके बाद शाम को व्रती स्वंय यह प्रसाद लेकर व्रत खोलता है.
  5. बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा के बाद गणेश चालीसा का पाठ जरूर करें तभी पूजा सम्पूर्ण मानी जाती है. साथ ही गणपति का पूजन करते समय उन्हें सिंदूर भी अवश्य अर्पित करें.

No comments:

Post a Comment