आपकी ये खराब आदतें जीवन में लाती है आर्थिक समस्याएं, जानें और रहे सतर्क - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, November 27, 2022

आपकी ये खराब आदतें जीवन में लाती है आर्थिक समस्याएं, जानें और रहे सतर्क



हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार, अगर मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न है तो आपका घर खुशियां और संपन्नता से भर जाएगा। मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। लेकिन कई बार आपकी खराब आदतें आपसे आपका गुडलक छीन सकती है और आर्थिक समस्याएं पैदा कर सकती हैं। अगर आप शास्त्रों में विश्वास करते हैं तो आपको कुछ छोटी-छोटी बातों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। इन नियमों का पालन करना बहुत कठिन भी नहीं है। जो चलिए जानते है इन नियमों के बारे में...

हिंदू शास्त्रों के मुताबिक, सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को स्पर्श करना वर्जित है। सूर्यस्त के बाद तुलसी के पौधे को छूने से दुर्भाग्य और गरीबी आती है। ना ही सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे में पानी डाले। शाम में केवल तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से ना केवल ना केवल नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है बल्कि घर में लक्ष्मी भी आती है।

सूर्यास्त के दौरान सोने से नकारात्मक ऊर्जा आती है और बैड लक आपके साथ हो लेता है। इससे मोटापा औऱ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होती हैं।

अगर आप खाने के तुरंत बाद बर्तन नहीं साफ करते हैं तो आप पर शनि औऱ चंद्रमा का बुरा प्रभाव पड़ेगा। अगर आप खाने के बाद बर्तन साफ करके रख देते हैं तो आपके घर में संपन्नता आती है।

सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा करना भी अशुभ माना जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि कि सूर्यास्त के बाद घर के अंदर झाड़ू लगाने से अशुद्धियां आती हैं और माता लक्ष्मी रुष्ट होती हैं। इसके अलावा शाम के समय झाड़ू लगाने से घर की सकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है।

शास्त्रों के मुताबिक सूर्यास्त के दौरान पढ़ाई करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है। ऐसा कहा जाता है कि सूर्यास्त के दौरान घर पर बैठे रहने या पढ़ने के बजाए खेलना चाहिए या कोई फिजिकल ऐक्टिविटी करनी चाहिए।

शास्त्रों के मुताबिक किसी भी व्यक्ति को या किसी महिला को घर की दहलीज पर शाम के वक्त नहीं बैठना चाहिए। शास्त्रों में घर की दहलीज पर शाम के वक्त बैठने को अशुभ माना जाता है। ऐसा मानते हैं कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं कर पातीं।



सूर्यास्त के बाद किसी को भी दान के रूप में दही, दूध और नमक नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है। इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

No comments:

Post a Comment