रोटी के साथ ये चीज खाने से हो सकती है आपको ये परेशानी, आज ही छोड़ दें ये आदत - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, October 23, 2022

रोटी के साथ ये चीज खाने से हो सकती है आपको ये परेशानी, आज ही छोड़ दें ये आदत



भूख मिटाने के लिए हम सबको रोटी खाना बेहद जरूरी होता है, रोटी के बिना पेट भरता ही नहीं है लेकिन कई बार जाने अंजाने में हम रोटी को ऐसी चीजों के साथ खा लेते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होता है. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज ही इन चीजों को रोटी के साथ खाने से तौबा कर लें. वरना आप अपनी सेहत से खिलवाड़ कर बैठेंगे. तो चलिए आपको बताते हैं कि किन चीजों के साथ रोटी नहीं खानी चाहिए.

चावल और रोटी को एक साथ न खाएं

ज्यादातर लोग इस बात की परवाह नहीं करते कि रोटी और चावल को एक साथ खाने से भी नुकसान हो सकता है. दरअसल, रोटी और चावल का एक साथ खाना हमारे शरीर में कैलोरी की मात्रा को बढ़ा देता है. इसके कारण हम खुद को काफी अस्वस्थ महसूस करते हैं और हमें नींद भी कम आती है. यदि आप भी ऐसा करते हैं तो आज से ही रोटी और चावल को एक साथ खाना बंद कर दें. वरना आपकी ये समस्या और गंभीर हो सकती है.

बता दें कि जो लोग रात में चावल का सेवन करते हैं, चावल उनके शरीर के लिए बहुत हानिकारक साबित होते हैं, कहा जाता है कि रात को सोते वक्त हल्का खाना खाना चाहिए. ये बात बिल्कुच सच है लेकिन क्योंकि ऐसा करने से नींद काफी अच्छी आती है. दरअसल हमारा शरीर एक वक्त में एक ही काम अच्छे से करता है.

रात में चावल खाने से बढ़ता है वजन



इसके साथ ही अगर आप रात में चावल खाते हैं तो आप मोटे हो सकते हैं. क्योंकि रात में हम कोई मेहनत का काम नहीं करते हैं. रात को चावल खाना बिलकुल बंद कर देना चाहिए. बता दें जो लोग मोटे होते हैं, उन लोगों को तो भूलकर भी चावल का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से स्वास्थ्य खराब हो जाता है. इसके अलावा रोगी व्यक्ति को चावल का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए. चावल ठंडे होते हैं और इसी के चलते सांस लेने में तकलीफ होती है.

No comments:

Post a Comment