शासकीय भूमि में स्टे के बाद भी कराया जा रहा है अबैध निर्माण...शिकायत के बाद भी चल रहा है निर्माण कार्य... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, October 29, 2022

शासकीय भूमि में स्टे के बाद भी कराया जा रहा है अबैध निर्माण...शिकायत के बाद भी चल रहा है निर्माण कार्य...




रेवांचल टाईम्स - मंडला आदिवासी जिले में जिला प्रशासन जैसे नाम की कोई चीज ही नजर आ रहा है शिकायते का बाद भी नही होती है कार्यवाही वही इन दिनों सरकारी भूमि में वेहताशा अतिक्रमण किया जा रहा है नगर से लेकर गांव गांव में आज सरकारी भूमि में भू माफिया निगाहें लगा बैठे है और मौका मिलते झपक कर अपना कब्जा जमा रहे हैं। शिकायतें के बाद भी कार्यवाही केवल दिखावें के तौर पर होना और कार्यवाही के नाम पर काम रुकवा दिया जाता हैं पर रुके हुए काम को दुबारा पलट के देखने की फ़ुर्सत किसी के पास नही होती है

         वही ऐसा ही एक मामला ग्राम नारा दिवारा से प्राप्त हुई है जहाँ पर एक हरदाहा परिवार के लोगों के द्वारा सरकारी भूमि में कब्जा करते हुए पक्का निर्माण कार्य किया जा रहा है। ग्राम के लोगो के द्वारा आपत्ति जाते हुए जिला प्रशासन के नुमाइन्दे के पास लिखित शिकायत दी मौके में जाकर काम रुकवा दिया गया फिर स्टे को अपने ठेंगे में लेते हुए छुट्टियों पुनः काम चालू कर दिया जाता है। और आज भी धीरे धीरे कर निर्माण कर पूर्ण की स्थिति में हो चुका है पर उस अबैध निर्माण कार्य में सरकारी भूमि कब्जा कर निर्माण कार्य करने के आरोप में स्टे दिया गया फिर भी कार्य जारी है ये किसकी जिम्मेदारी है।

           वही ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी भूमि में अबैध तरीके से जबरन कब्जा कर पक्का निर्माण कर रहे है सभी गांव वालों ने अंजनिया में तहसीलदार ओर पटवारी को शिकायत की है मोके में आकर काम भी रुकवा था पर कुछ देर काम रुक पटवारी साहब जैसे ही गए वैसे ही काम फिर से चालू कर दिया गया अब शिकायत लेकर किसके पास जाए जो कार्यवाही हो सकें अब लो लगने लगा है कि जिसकी लाठी उसकी भेस जिला प्रशासन में बैठे जिम्मेदार अधिकारी न सुनते है न ही कुछ कार्यवाही करते है केवल पैसे कमाने में लगे हुए है।

No comments:

Post a Comment