शनिवार के उपाय: आज के दिन जरूर अपनाएं यह उपाय, सौभाग्य में बदल जाएगा आपका दुर्भाग्य - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, October 29, 2022

शनिवार के उपाय: आज के दिन जरूर अपनाएं यह उपाय, सौभाग्य में बदल जाएगा आपका दुर्भाग्य



हिंदू धर्म में शनिवार का दिन कर्मों के देवता कहे जाने वाले भगवान शनिदेव को समर्पित है. शास्त्रों के मुताबिक शनिदेव एक ऐसे देवता है जो कि मनुष्य को उसके कर्मों के आधार पर फल देते हैं. (Shaniwar Puja Tips) कहा जाता है कि जो व्यक्ति जैसा कर्म करता है वैसा ही फल पाता है. ऐसे में शनिदेव को प्रसन्न रखना बेहद जरूरी है और कोशिश करें कि शनिवार के दिन उनकी पूजा के साथ दान भी अवश्य करें. यदि आप अपने जीवन में कुछ परेशानियों से जूझ रहे हैं तो यह सब शनिदेव के प्रकोप के कारण हो सकता है. इसलिए शनिवार के दिन किए गए कुछ उपाय आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं.

शनिवार के दिन भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अपने नजदीकी शनि मंदिर में जाएं और वहां सरसों के तेल व काले तिल का दीपक जलाएं. कहते हैं कि काले तिल अर्पित करने से भगवान शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इसके अलावा इस दिन शनि चालीसा का भी पाठ किया जाता है. शनिवार के दिन मांस-मंदिरा का सेवर करना निषेध होता है. यदि आप अपने जीवन में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो शनिवार के दिन विशेष उपाय करें.
शनिवार के दिन जरूर करें यह काम

यदि आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलना चाहते हैं तो शनिवार के दिन किया गया यह एक उपाय आपकी पूरी जिंदगी बदल सकता है. यह शनिवार के साथ ही मंगलवार को भी किया जा सकता है. अपने सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए शनिवार के दिन बंदरों को गुड़ व चने का भोजन कराएं. ऐसा करने से आपको सौभाग्य की प्राप्ति होगी. वास्तु शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन तोता समेत एक पिंजरा लेकर आए और घर लाने के बाद इस पिंजरे को खोल दें ताकि तोता उड़ जाए. मान्यता है कि तोता जितना अधिक दूर जाएगी आपकी किस्मत उतनी ही अच्छी होगी. यह काम आप शनिवार के दिन भी कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment