MP: सीधी में पुलिस का नया मंत्र- 'तुम्हारी शक्ल देख ली है, दोबारा बिना हेलमेट मिले तो पांच गुना लगेगा जुर्माना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, September 12, 2022

MP: सीधी में पुलिस का नया मंत्र- 'तुम्हारी शक्ल देख ली है, दोबारा बिना हेलमेट मिले तो पांच गुना लगेगा जुर्माना



मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हेलमेट के प्रति जागरुकता के लिए पुलिस ने नया तरीका अपनाया है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो गया है। इसमें पुलिसकर्मी बिना हेलमेट वाहन चला रहे लोगों को हेलमेट पहनाते दिख रहे हैं। साथ ही उनसे वचन भी ले रहे हैं कि आगे कभी हेलमेट के बिना मोटर साइकिल नहीं चलाएंगे। पकड़े गए तो पांच गुना जुर्माना वसूलने की चेतावनी भी दी जा रही है।

दरअसल, सीधी जिले का एक वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में पुलिस बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वालों को रोक रही है। उन्हें हेलमेट पहना रही है। साथ ही उन्हें यह चेतावनी भी दे रही है कि अगर अगली बार पकड़े गए तो पांच गुना जुर्माना वसूला जाएगा।

खास अंदाज चर्चा में
जिस अंदाज में हेलमेट पहनाया जा रहा है, वह अंदाज चर्चा में है। इसमें पुलिस वाला व्यक्ति को हेलमेट रूपी मुकुट पहनाते हुए खास लहजे में मंत्रोच्चार भी करता है। साथ ही हेलमेट पहनने का वचन भी लिया जा रहा है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी वाहनचालक को हेलमेट पहनाने के साथ ही उसके साथ मौजूद उसकी रिश्तेदार को भी कहता दिख रहा है कि बिना हेलमेट इन्हें बाहर नहीं निकलने देना है।

यह कहता है पुलिसकर्मी मंत्र में
मैं हाथ जोड़कर यह मुकुट आपको यह कहकर धारण करवा रहा हूं कि इस मुकुट का मान रखिएगा। नहीं धारण करते हुए मिले तो आपकी शक्ल याद हो गई है। इस मुकुट को धारण करने के पश्चात व्यक्ति के दुर्घटनाग्रस्त होने पर क्षतिग्रस्त होने के चांसेस बहुत कम हो जाते हैं। हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि इस मुकुट को धारण अवश्य करिएगा खासकर वाहन चलाते समय़। नहीं धारण करते हुए मिले तो शक्ल याद हो गई है। पांच गुना जुर्माना वसूला जाएगा।

No comments:

Post a Comment